Move to Jagran APP

बीएसएलकर्मी के आश्रित को नियोजन नहीं देगा प्रबंधन

नगर सेवा भवन के विद्युत विभाग में कार्यरत बीएसएलकर्मी अमृत तिग्गा की

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:46 PM (IST)
बीएसएलकर्मी के आश्रित को नियोजन नहीं देगा प्रबंधन
बीएसएलकर्मी के आश्रित को नियोजन नहीं देगा प्रबंधन

जागरण संवाददाता, बोकारो : नगर सेवा भवन के विद्युत विभाग में कार्यरत बीएसएलकर्मी अमृत तिग्गा की मौत के बाद उनके आश्रित को नियोजन देने से प्रबंधन ने साफ इन्कार कर दिया है। प्रबंधन का तर्क है कि अमृत घटना के दिन ड्यूटी पर उपस्थित नहीं था। इसलिए कंपनी के प्रावधान के अनुसार उनके आश्रित को नियोजन नहीं दिया जा सकता है। इसके बाद अमृत के परिजनों ने उनका शव बीजीएच के शवगृह से लेकर दाह संस्कार की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सेक्टर-2सी निवासी अमृत तिग्गा सोमवार को उल्टी एवं दस्त की शिकायत को लेकर बीजीएच में भर्ती हुए थे। जहां मंगलवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने दावा किया था कि अमृत सोमवार को ड्यूटी के दौरान तबीयत खराब होने के चलते बीजीएच गए थे। घटना के बाद विभिन्न श्रमिक संगठन के प्रतिनिधि नगर सेवा भवन का घेराव कर उनके आश्रित को नियोजन देने की मांग पर अड़े रहे। जबकि मृतक के सहकर्मी ने शहर के विभिन्न आवासीय कॉलोनी में विद्युत आपूर्ति बाधित कर अपना रोष जताया था। हालांकि परिवार के सदस्यों ने अंतिम संस्कार के लिए राशि ले ली है। पर शव को अब तक मर्चरी से नहीं निकाला गया है।

--------------------

अमृत तिग्गा के आश्रित को नियोजन दें प्रबंधन

जागरण संवाददाता, बोकारो : जय झारखंड मजदूर समाज की बैठक सेक्टर-9 कार्यालय में महामंत्री बीके चौधरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नगर प्रशासन के बिजली विभाग में कार्यरत अमृत तिग्गा की मौत के बाद प्रबंधन द्वारा की जा रही पहल पर चर्चा की गई। चौधरी ने कहा कि साप्ताहिक अवकाश के बाद भी तिग्गा को बुलाकर काम लिया गया, लेकिन उसकी उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज नहीं की गई। इस वजह से मृतक के आश्रित को नियोजन सहित अन्य लाभ देने में प्रबंधन आनाकानी कर रहा है। कहा कि नगर में काम कर रहे ठेका कर्मियों के प्रति प्रबंधन की दोहरी नीति शुरू हो गई है। जिसकी यूनियन घोर निदा करती है। कहा कि स्व अमृत तिग्गा के आश्रित को अगर प्रबंधन ने नियोजन देने में टालमटोल की नीति अपनाई तो जय झारखंड मजदूर समाज जोरदार आंदोलन करेगा।

बैठक में सुनील कुमार, एनके सिंह, आरबी चौधरी, सुरेश प्रसाद, एसके सिंह, शंकर कुमार, सीकेएस मुंडा, अभिमन्यु मांझी, रोशन कुमार, अनिल कुमार, रमा रवानी, आरआर सोरेन, चंद्रशेखर, सरोज कुमार, देवेंद्र गोराई, ओपी चौहान, आई अहमद आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.