Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Bokaro News Update: रेलकर्मी के सभी 15 रिश्तेदारों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, गर्भवती पत्नी भी स्वस्थ

LIVE Coronavirus Bokaro News Update डीसी केश कुमार ने कहा कि बोकारो के संक्रमण के शिकार लोगों के स्वस्थ्य होने की प्रक्रिया पहला कदम है। आगे भी मिलकर चुनौतियों का सामना करेंगे।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 09:02 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 07:04 PM (IST)
LIVE Coronavirus Bokaro News Update: रेलकर्मी के सभी 15 रिश्तेदारों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, गर्भवती पत्नी भी स्वस्थ
LIVE Coronavirus Bokaro News Update: रेलकर्मी के सभी 15 रिश्तेदारों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, गर्भवती पत्नी भी स्वस्थ

बोकारो, जेएनएन। LIVE Coronavirus Bokaro News Update धनबाद रेल मंडल में कार्यरत रेल ट्रैकमैन के ससुराल पक्ष के 15 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव निकला है। रेलकर्मी की पत्नी भी स्वस्थ और निगेटिव रिपोर्ट है। जांच रिपोर्ट आने के बाद बोकारो के चास में रेलकर्मी के परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

धनबाद रेल मंडल में कार्यरत रेलकर्मी की जांच रिपोर्ट 18 अप्रैल को पॉजिटिव निकला था। इसके बाद बोकारो जिले के चास स्थित उसके ससुराल के 16 लोगों का स्वाब सैंपल लिया गया गया था। उसकी पत्नी की निगेटिव रिपोर्ट पहले ही आ गई थी। रविवार को परिवार के 15 सदस्यों की जांच रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट निगेटिव है। 

सबने मिलकर दी कोरोना को शिकस्त

पहली कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ उसके परिवार के सदस्यों के स्वस्थ्य होकर जाने में किसी की अहम भूमिका रही है तो वह है बोकारो के लोगों की। लॉकडाउन का पालन करने की बात हो या दूसरे प्रदेशों से आए लोगों के बारे में सूचना देने की, प्रशासन व चिकित्सकों के साथ बोकारो के लोगों ने एकजुट होकर काम किया। देश के अन्य हिस्सों की तरह न तो बोकारो में किसी ने विरोध जताया और न ही कानून तोडऩे की कोशिश की। इसी का परिणाम रहा कि बीते पांच दिनों से कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया। चंद्रपुरा व गोमिया में जो भी संक्रमण का मामला हुआ, वह भी संक्रमित दो परिवारों से जुड़ा है। सामान्य लोग इसके प्रति इतने जागरूक रहे कि इसका प्रसार अब तक नहीं हो सका।

यह पहला कदम है... आगे और चलना है

जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि बोकारो के संक्रमण के शिकार लोगों के स्वस्थ्य होने की प्रक्रिया पहला कदम है। अभी सभी को आत्मसंयम के साथ दिशा निर्देशों को मानने की जरूरत है। यदि हम सभी लॉकडाउन का पालन करेंगे तो कोरोना को हराने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि छोड़े जा रहे चारों स्वस्थ व्यक्तियों को घर पर ही क्वारंटाइन में रहना होगा। कुछ प्रोटोकॉल है, जिसका पालन करना होगा। डॉक्टर की टीम के देखरेख में अभी रहेंगे। उन्होंने कहा कि घर पर भी सतर्कता जरूरी है। पवित्र रमजान त्योहार की शुरुआत में स्वस्थ व्यक्तियों को छोड़ा जाना खुशी का संकेत है। उपायुक्त ने डॉक्टर एवं उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि आपलोग सुपर हीरो हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग कोरोना पर जीत पाने के काफी करीब हैं। इसलिए जरूरी कार्य हो तभी घर से निकलें। बेवजह घूमने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ गौतम की टीम ने किया कमाल 

बोकारो जेनरल अस्पताल के निदेशक एके ङ्क्षसह ने कहा कि एक बार फिर बोकारो जनरल अस्पताल के चिकित्सकों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। कोविड के प्रभारी डॉ. आरके गौतम व उनकी टीम बधाई की पात्र है। टीम भावना से कार्य कर बीजीएच परिवार ने बेहतर रिजल्ट दिया।

ताउम्र नहीं भूलेंगे यह सत्कार

चंद्रपुरा के पिपराडीह निवासी धर्म प्रचारक ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर से अस्पताल तक जितनी देखभाल हुई, वह ताउम्र उसे नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर मरीज व चिकित्सकों को घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के किसी कोने समेत इंडोनेशिया, अफ्रीका जैसे देशों में रह रहे लोगों को भी वह यही सलाह देंगे कि घबराएं नहीं। उन्होंने कहा कि यदि किसी कोरोना मरीज को खून देने की जरूरत हो तो जरूर दें।

अब साड़म के मरीजों को घर लाैटने का इंतजार 

बोकारो में सबसे पहले तेलो गांव में कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया था। यहां के पांच में चार मरीज घर लाैट चुके हैं। अब तेलो के एक और साड़म के चार मरीज बीजीएच में हैं। सभी की पहली रिपोर्ट निगेटिव है। एक को छोड़ सबकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव है। इन सभी को भी जल्द ही बीजीएच से छुट्टी दी सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.