Move to Jagran APP

हर नजर की बस यह तलाश, गरगा के गर्त में कहां खो फैजान

बोकारो गरगा नदी में नहाने के दौरान पानी के तेज बहाव में बहे किशोर फैजान की तलाश में

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 11:48 PM (IST)
हर नजर की बस यह तलाश, गरगा के गर्त में कहां खो फैजान
हर नजर की बस यह तलाश, गरगा के गर्त में कहां खो फैजान

बोकारो : गरगा नदी में नहाने के दौरान पानी के तेज बहाव में बहे किशोर फैजान की तलाश में एनडीआरएफ की टीम रविवार की सुबह गरगा नदी में उतरी पर शाम तक किशोर का पता नहीं चल सका। बाद में, टीम को रोक दिया गया। कल सोमवार को फिर से उसकी तलाश में टीम उतरेगी। रांची से आई 16 सदस्यीय टीम ने लगभग पांच किमी. तक गरगा नदी के एक-एक गड्ढों में किशोर की तलाश की। पर सफलता नहीं मिली। जिला सहायक आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शक्ति कुमार ने बताया कि पूरे दिन टीम लगी रही पर किशोर का कुछ भी पता नहीं चल सका है। इधर परिवार को जानने वाले लोग पूरे दिन गरगा के किनारे खड़े रहे। बच्चे की मां से लेकर अन्य लोग हर मिनट इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कहीं वह मिल न जाए।

loksabha election banner

------------

शनिवार की दोपहर बह गया था किशोर: भारी बारिश के बाद शुक्रवार की देर रात गरगा डैम का गेट खोल दिया गया, जिससे गरगा नदी का जज स्तर पर बढ़ गया। शनिवार की दोपहर बालीडीह थाना क्षेत्र के मिल्लत नगर निवासी 13 वर्षीय किशोर फैजान अहमद गरगा नदी की तेज बहाव में बह गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि दुर्घटना तब हुई जब फैजान अपने चार दोस्तों के साथ समीप गरगा नदी में नहाने पहुंचा। उसके दो दोस्त किनारे पर खड़े रहे। जबकि, फैजान और उसका एक दोस्त पानी में नहाने के लिए छलांग लगा दिए। पानी के तेज बहाव में उसका एक दोस्त जो कि तैरना जानता था वह किनारे निकल गया। पर, फैजान का संतुलन बिगड़ा और पानी की तेज धार में बहता चला गया। आसपास नहा रहे अन्य लोगों ने ठीक उसी वक्त पानी में कूदकर फैजान को बचाने की कोशिश की, लेकिन कहीं भी उसका पता नहीं लग सका । घटना की सूचना चास अंचल अधिकारी दिलीप कुमार को भी मिले। वह भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से किशोर को बरामद कराने का प्रयास करते रहे पर सफलता नहीं मिली। पूर्व मुखिया बारीक अंसारी ने बताया कि फैजान अपने मां के साथ यहां रहता था। फैजान के पिता दिल्ली में काम करते हैं। फैजान अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था बेटा था और उसकी तीन बहने हैं। फैजान के फूफा अली अंसारी मिल्लत नगर में रहते हैं। घटना के बाद से परिवारों पर दुख का पहाड़ टूट चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.