Move to Jagran APP

प्रोत्साहन से बढ़ता आत्मविश्वास

जागरण जीनियस अवार्ड : फोटो: 23 बोकारो 10 स्कूल में जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी जाती है। शिक्ष

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 06:44 PM (IST)
प्रोत्साहन से बढ़ता आत्मविश्वास
प्रोत्साहन से बढ़ता आत्मविश्वास

जागरण जीनियस अवार्ड :

loksabha election banner

फोटो: 23 बोकारो 10

स्कूल में जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी जाती है। शिक्षक सफलता का मार्ग दिखाते हैं। दैनिक जागरण विद्यार्थियों को प्रतिभा निखारने का बेहतर मंच प्रदान करता है। बच्चों को विविध कार्यक्रम के जरिए प्रोत्साहित करता है। इससे आत्मविश्वास बढ़ता है। यह सराहनीय प्रसास है।

अभय कुमार भगतिया, उच्च विद्यालय पेटरवार फोटो: 23 बोकारो 11

विद्यार्थियों के लिए घर व स्कूल में अच्छा वातावरण तैयार करना जरूरी है। साथ ही इन्हें सामाजिक रूप से भी संवारना जरूरी है। यह काम दैनिक जागरण कर रहा है। जागरण जीनियस अवार्ड पाकर काफी खुशी मिली।

बासमती, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय गोमिया फोटो: 23 बोकारो 12

माता-पिता व शिक्षकों की देखरेख में विद्यार्थी मंजिल की ओर कदम बढ़ाते हैं। कड़ी मेहनत व लगन से परीक्षा में अच्छा अंक लाते हैं। प्रतिभा का सम्मान जरूरी है तभी उनका मनोबल बढ़ेगा और वे आगे और भी अच्छा करेंगे। जागरण जीनियस अवार्ड पाकर काफी अच्छा लगा।

सोनाक्षी विद्याधर, दी पेंटाकास्टल एसेंबली स्कूल फोटो: 23 बोकारो 44

जीवन में सफलता के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए। हमेशा सकारात्मक सोच रखना चाहिए। दैनिक जागरण इस ओर विद्यार्थियों को प्रेरित करता है। बच्चों को सम्मानित कर इनका मान बढ़ाता है। यह बेहतर पहल है।

एस विद्याधर फोटो: 23 बोकारो 45

दैनिक जागरण की ओर से बच्चों को जीनियस अवार्ड दिया गया। इससे उनमें नई ऊर्जा का संचार हुआ है। साथ ही बच्चों के माता-पिता भी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। यह सराहनीय पहल है।

मनोज कुमार फोटो: 23 बोकारो 46

दैनिक जागरण जीनियस अवार्ड कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों के हौसले के पंख लगाया जा रहा है। इससे बच्चे काफी उत्साहित है। इनका मनोबल व आत्मविश्वास बढ़ा है। दैनिक जागरण समाज को दिशा प्रदान कर रहा है।

सुरेश प्रसाद फोटो: 23 बोकारो 47

विद्यार्थियों को सही राह पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए। इन्हें सही मार्ग दिखाना चाहिए। दैनिक जागरण की ओर से इस दिशा में सकारात्मक काम किया जा रहा है। अवार्ड मिलने से बच्चों का हौसला बढ़ा है।

सुभाषचंद्र ठाकुर फोटो: 23 बोकारो 48

बच्चे जब अच्छा करते हैं तो उनका सम्मान करना चाहिए। उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। इससे उनका मनोबल बढ़ता है। जागरण जीनियस अवार्ड के माध्यम से यह काम किया जा रहा है। यह सराहनीय पहल है।

मनोज कुमार केसरी फोटो: 23 बोकारो 49

आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए सम्मान जरूरी है। इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करना चाहिए। दैनिक जागरण विविध कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा को तराशता है। साथ ही उनका मनोबल बढ़ता है।

रत्ना ¨सह फोटो: 23 बोकारो 50

विद्यार्थियों को सम्मानित करने से उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। जीवन में बेहतर करने की सीख मिलती है। दैनिक जागरण की ओर से समाज को गढ़ने का काम किया जा रहा है।

सुनीता देवी फोटो: 23 बोकारो 51

सफल व्यक्ति कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करते हैं। इसलिए उनके पद्चिह्नों का अनुशरण करना चाहिए। दैनिक जागरण बच्चों को यह सीख देता है। साथ ही इन्हें सफलता का गुर सिखाता है। मेधावी बच्चों का सम्मान करता है। इससे समाज का रूप निखरेगा।

निहारिका फोटो: 23 बोकारो 52

समय धन से अधिक मूल्यवान है। बच्चों को इसकी शिक्षा देनी चाहिए। तभी वे समय का सदुपयोग करेंगे। दैनिक जागरण के जरिए बच्चों को नैतिकता की सीख दी जाती है। इससे इन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। जागरण जीनियस अवार्ड पाकर बच्चों का मनोबल बढ़ेगा।

डॉ. संचयिता दास फोटो: 23 बोकारो 53

दैनिक जागरण जीनियस अवार्ड से बच्चों को अच्छा करने की सीख मिलेगी। इन्हें शिक्षा के क्षेत्र में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है।

राम कुमार प्रसाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.