Move to Jagran APP

IIT ISM पर भी मडराने लगा कोरोना का साया; 30 अप्रैल तक संस्‍थान बंद करने का द‍िया आदेश Dhanbad News

कोरोना के बढ़ते संक्रमण का खौफ शिक्षण संस्थानों पर साफ नजर आने लगा है। प्राइमरी स्कूल से लेकर कॉलेज तथा आइआइटी समेत अन्य शिक्षण संस्थानों पर कोरोन महामारी का साया मड़राने लगा है। आइआइटी ने 30 अप्रैल तक बंद करने आदेश जारी कर दिया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 11:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 11:15 AM (IST)
IIT ISM पर भी मडराने लगा कोरोना का साया; 30 अप्रैल तक संस्‍थान बंद करने का द‍िया आदेश Dhanbad News
कोरोना के बढ़ते संक्रमण का खौफ शिक्षण संस्थानों पर साफ नजर आने लगा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : कोरोना के बढ़ते संक्रमण का खौफ शिक्षण संस्थानों पर साफ नजर आने लगा है। प्राइमरी स्कूल से लेकर कॉलेज तथा आइआइटी समेत अन्य शिक्षण संस्थानों पर कोरोन महामारी का साया मडराने लगा है। आइआइटी ने 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है तो वहीं जिले के सरकारी स्कूल कॉलेज भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।

prime article banner

वहीं कोचिंग संस्थानों में पढ़ाई बंद है। लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। अब सभी की जिज्ञासा बढ़ गई है कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू कब होगी। शिक्षण संस्थानों को यह ड़र भी सता रहा है कि क्या पिछले सत्र की तरह क्या इस बार भी अभिभावक फीस जमा करेंगे या नहीं। वहीं स्कूलों की ओर से लगातार फीस जमा करने का मैसेज अभिभावकों को भेजा जा रहा है।

कोरोना महामारी के कारण जिले के 2583 सरकारी और प्राइवेट तथा पब्लिक स्कूल बंद हैं। फिलहाल इन स्कूलों के छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। स्कूल ऐसी संभावना जता रहे हैं कि गर्मी की छुट्टियों के बाद जून में जब स्कूल खुलेगा तो शायद आठवीं से 12वीं तक की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। वहीं पहली से सातवीं तक के बच्चों को अभी इंतजार करना पड़ेगा।

जहां तक आइआइटी आइएसएम की बात है तो कैंपस वापसी के लिए छात्र-छात्राओं को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। कोरोना महामारी की स्थिति यदि सामान्य हुई तो अगला छमाही सत्र के शुरूआत 20 जुलाई या अगस्त तक उनकी वापसी कैंपस में हो सकती है। वैसे विंटर सेमेसटर की परीक्षा आज यानि बुधवार से शुरू हो रही है। परीक्षा के बाद रिजल्ट जारी होगा और समर वेकेशन की घोषणा कर दी जाएगी। यदि स्थित सामान्य नहीं हुई तो अगले सेमेस्टर में भी ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.