Move to Jagran APP

बीडीओ नहीं बता पाए बूथों की संख्या, लगी फटकार

संवाद सहयोगी करगली (बेरमो) बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग की ओर से प्रतिनियुक्

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 10:33 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 10:33 PM (IST)
बीडीओ नहीं बता पाए बूथों की संख्या, लगी फटकार
बीडीओ नहीं बता पाए बूथों की संख्या, लगी फटकार

संवाद सहयोगी, करगली (बेरमो) : बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग की ओर से प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षक राजेंद्र किशन (आइएएस) ने बुधवार को फुसरो नगर क्षेत्र के कई बूथ का निरीक्षण किया। उस दौरान कई मतदान केंद्र के कमरे बंद पाकर वे खफा हुए। वहीं, बूथों की संख्या न बता पाने व बूथों की सूची साथ न रखने पर बेरमो के बीडीओ रोशन कुमार को उन्होंने फटकार लगाई।

loksabha election banner

यहां तक उन्होंने बीडीओ से एआरओ का मतलब भी पूछ डाला। साथ ही कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत दी। सामान्य प्रेक्षक ने बीडीओ से कहा कि शाम तक सभी बूथ के कमरे खुल जाने चाहिए। वे किसी भी वक्त आकर बूथों का निरीक्षण कर सकते हैं। कहा कि आरओ यानी निर्वाची पदाधिकारी की गैरमौजूदगी में एआरओ पर चुनाव संपन्न कराने की जिम्मेवारी होती है। हमेशा बूथों की सूची अपने साथ रखें।

सामान्य प्रेक्षक ने बेरमो प्रखंड मुख्यालय के समीप बने बूथ सहित रामरतन हाई स्कूल, मध्य विद्यालय ढोरी, डीएवी पब्लिक स्कूल ढोरी, मध्य विद्यालय अमलो आदि स्थित बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान के लिए बनाए गए सहायक बूथों का भी जायजा लेते हुए पोलिग पार्टी के ठहरने की व्यवस्था के साथ ही पानी, बिजली, शौचालय, रैंप आदि की सुविधा का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान कराने को इस बार कोरोना से बचाव के मद्देनजर 112 बूथों की बढ़ोतरी की गई है। कुल मतदान केंद्रों की संख्या 468 हो गई है, जो पूर्व में 356 था। उनके साथ प्रखंड कार्यालय के कई कर्मी व बेरमो थाना के पुलिस अधिकारी व जवान थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.