Move to Jagran APP

इंटर एरिया फुटबॉल का खिताब बीएंडके को

बेरमो : सीसीएल अंतर प्रक्षेत्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब मेजबान बीएंडके प्रक्षेत्र ने जीत लिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 05:59 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 05:59 PM (IST)
इंटर एरिया फुटबॉल का खिताब बीएंडके को
इंटर एरिया फुटबॉल का खिताब बीएंडके को

बेरमो : सीसीएल अंतर प्रक्षेत्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब मेजबान बीएंडके प्रक्षेत्र ने जीत लिया है। सात दिवसीय प्रतियोगिता के फाइनल में बीएंडके ने टाइब्रेकर में ढोरी को 4-3 से रौंदकर खिताब पर कब्जा जमाया। करगली ग्राउंड में खेले गए फाइनल में निर्धारित समय में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकी। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में वहां दर्शक भी फुटबॉल का लुत्फ उठा रहे थे। बाद में टाइब्रेकर में बीएंडके की टीम ने ढोरी प्रक्षेत्र पर पेनल्टी शूटआउट से मुकाबला जीता।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि मुख्यालय जीएम वेलफेयर रश्मि दयाल सहित स्पोर्टस मैनेजर आदिल हुसैन, जीएम ऑपरेशन एमके पंजाबी, एसओपी प्रतुल कुमार, विजय कुमार आदि ने संयुक्त रूप से विजेता तथा उपविजेता टीमों को क्रमश: विनर और रनर कप देकर सम्मानित किया। जीएम वेलफेयर रश्मि दयाल ने कहा कि दोनों की टीमें ने खेल भावना के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया। खेल में अनुशासन अहम हिस्सा है। कहा कि सीसीएल कोयला उत्पादन के साथ साथ समाज के कल्याण कार्य में भी भागीदार रही है। मौके पर मैन ऑफ द मैच मो. जिशान व मैन ऑफ द सीरीज अरगड्डा के विजय बेसरा को भी सम्मानित किया गया। रेफरी एएल चक्रवर्ती, अनिल दिगार, मेघलाल, एनके राम, गंगेश्वर महतो आदि की अहम भूमिका रही।

पुरस्कार वितरण में कार्मिक प्रबंधक निर्मल किरण, पुष्पक लाल, एएफएम केके ब्रह्मचारी, एएमओ डॉ पासवान, कारो के सहायक प्रबंधक एनके ¨सह, सीएसआर अधिकारी निखिल अखौरी, उद्घोषक निर्भय सिन्हा, इंटक नेता श्यामल सरकार, अशोक ¨सह, हेमचंद्र महतो, अरूण कुमार ¨सह, विकास कुमार ¨सह, तारकेश्वर महतो, संतोष महतो आदि थे। प्रतियोगिता में कुल 14 टीमों ने भाग लिया। सीसीएल मुख्यालय, अरगड्डा, रजरप्पा, एमआरएम रामगढ़, बड़कासयाल, कुजू, हजारीबाग, कथारा, पिपरवार, मगध आम्रपाली आदि प्रक्षेत्र की टीमें शामिल थीं।

बॉक्स

मैच के दौरान खिलाड़ी घायल

करगली (बेरमो) : सीसीएल अंतर एरिया फुटबॉल के फाइनल मुकाबले में मध्यांतर के पूर्व ढोरी एरिया की टीम के स्ट्राइक गौतम बाउरी घायल होकर मैदान पर गिर पड़े। प्रतिद्वंद्वी टीम की रक्षापंक्ति के एक खिलाड़ी से टक्कर होने पर गौतम का सिर फट गया और रक्त बहने लगा। इसके बाद साथी खिलाड़ियों के सहयोग से गौतम को मैदान से बहार लाया गया। मैदान में स्ट्रेचर की सुविधा नहीं होने पर गौतम के प्रशंसकों ने सीसीएल की व्यवस्था पर सवाल उठते हुए जमकर विरोध किया। बाद में चिकित्सा टीम की ओर से घायल खिलाड़ी का फ‌र्स्ट एड किया गया। बाद में गौतम को एंबुलेंस से केंद्रीय अस्पताल ढोरी लाया गया। उपचार के बाद गौतम पुन: मैदान पर वापस लौट आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.