गोमिया (बेरमो) : धनबाद रेल मंडल के गोमो-बरकाकाना रेलखंड अंतर्गत डुमरी विहार रेलवे स्टेशन के समीप रेलपटरी पर बुधवार की सुबह एक अधेड़ व्यक्ति का शव पाया गया। उसकी उम्र लगभग 55 वर्ष बताई जा रही है। शव का धड़ रेलपटरी पर था और गर्दन कटा हुआ था। साथ ही चेहरा क्षत-विक्षत था। ग्रामीणों ने जब देखा तो किसी ने फोन से डुमरी विहार रेलवे स्टेशन के प्रबंधक एवं जीआरपी को सूचित किया। सूचना मिलने पर गोमिया जीआरपी के एएसआइ रणवीर कुमार, टेकलाल प्रसाद मेहता, रणवीर यादव, संजय कुमार एवं हवलदार सत्यनारायण राय पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल तेनुघाट भेज दिया। शव की स्थिति देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। रेल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

इससे पहले 10 अगस्त को इसी डुमरी रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के समीप निकटवर्ती छोटकी कोयोटांड़ निवासी 24 वर्षीय कैलाश महतो का शव रेलपटरी पर पाया गया था। तहकीकात के बाद उजागर हुआ था कि हत्या कर शव को रेलपटरी पर रख दिया गया था। बाद में पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से मामले का उद्भेदन किया। पता चला कि उसकी पत्नी और पत्नी के प्रेमी ने मिलकर उसकी हत्या कर शव को रेलपटरी पर रख दिया था। पुलिस ने मृतक की पत्नी लीलावती देवी व प्रेमी सचिन कुमार महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वर्जन

रेलपटरी पर मिले शव की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। तहकीकात करने के साथ ही शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

- महेश्वर महतो, प्रभारी, गोमिया रेल थाना

Edited By: Jagran