Move to Jagran APP

मोबाइल चुराकर ओएलएक्स पर बेचनेवाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

बोकारो शहर में महिलाओं के अलावा छात्र-छात्राओं से मोबाइल झपटकर ओएलएक्स पर ऑनलाइन ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 08:36 PM (IST)
मोबाइल चुराकर ओएलएक्स पर बेचनेवाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार
मोबाइल चुराकर ओएलएक्स पर बेचनेवाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

बोकारो : शहर में महिलाओं के अलावा छात्र-छात्राओं से मोबाइल झपटकर ओएलएक्स पर ऑनलाइन बेचनेवाले गिरोह के सात सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरोह के पास से एक पिस्टल व 9 एमएम की 4 गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने एक दर्जन मोबाइल के अलावा उस बाइक को भी बरामद कर लिया है जिससे यह गिरोह झपटमारी की घटना को अंजाम देता था। यह जानकारी एसपी पी मुरुगन ने देते हुए बताया कि शहर में आए दिन महिलाओं के अलावा छात्र-छात्राओं से मोबाइल झपटकर भागने की घटनाएं सामने आ रही थीं। इन घटनाओं के खुलासे के लिए एक विशेष टीम बनाई गई। टीम ने सूचनाएं जुटाई तो जानकारी मिली कि सेक्टर चार सिटी सेंटर में एक महिला से मोबाइल झपटने वाले सीसीटीवी में कैद हुआ है। पुलिस ने इसी आधार पर अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो चास के मुस्लिम मोहल्ला बिहार गली निवासी मोहम्मद अरबाज उर्फ गोरका, सैयद ¨प्रस और ¨प्रस का भाई सैयद शोएब गिरफ्तार हुए। इनके पास से एक पिस्टल व ¨जदा गोलियां बरामद हुई। इनकी निशानदेही पर सहादत नगर चास निवासी जिशान आलम, मुस्लिम मोहल्ला बिहार गली निवासी मोहम्मद अकरम और कर्बला रोड चास निवासी मोहम्मद आदिल और मोहम्मद एहसान गिरफ्तार हुए। पूछताछ में इस गिरोह के सदस्यों ने जानकारी दी कि मोबाइल झपटने के बाद गिरोह के सदस्य इसका लॉक तोड़ते थे। लॉक तोड़ने के बाद फर्जी कागजात बनाया जाता था।

loksabha election banner

मोबाइल का फर्जी कागजात बनाकर इसे ऑन लाइन बेचने के लिए ओएलएक्स पर पूरा ब्योरा डाल दिया जाता था। इसी के बाद ग्राहक इस गिरोह से संपर्क करते थे और मोबाइल की खरीदारी करते थे।

दो आरोपित सगे भाई, हड़काने को रखते थे पिस्टल

एसपी ने बताया कि सैयद ¨प्रस और सैयद सोएब सहोदर भाई हैं। मोबाइल झपटने के लिए एक बाइक पर तीन युवक निकलते थे। इनके पास लोडेड पिस्टल होती थी। कहा कि मोबाइल झपटकर तीनों हाई स्पीड बाइक से भाग निकलते थे। विरोध होने पर पिस्टल लोगों को हड़काने के लिए यह गिरोह रखता था।

शहर में थमेगी झपटमारी की घटनाएं

आए दिन मोबाइल झपटमारी की घटना से परेशान पुलिस ने इस गिरोह को दबोचने के बाद राहत की सांस ली है। एसपी ने भरोसा जताया कि इस गिरोह की गिरफ्तारी के बाद झपटमारी की घटनाएं थम जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.