Move to Jagran APP

बोकारो ¨टबर के मैनेजर को अगवा कर रंगदारी मांगनेवाले तीन गिरफ्तार

बोकारो : बालीडीह औद्योगिक क्षेत्र स्थित बोकारो टिंबर के मैनेजर को अगवा कर रंगदारी मांगने

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:49 PM (IST)
बोकारो ¨टबर के मैनेजर को अगवा कर रंगदारी मांगनेवाले तीन गिरफ्तार
बोकारो ¨टबर के मैनेजर को अगवा कर रंगदारी मांगनेवाले तीन गिरफ्तार

बोकारो : बालीडीह औद्योगिक क्षेत्र स्थित बोकारो टिंबर के मैनेजर को अगवा कर रंगदारी मांगनेवाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों में बालीडीह थाना इलाके के गोड़ाबालीडीह निवासी अर¨वद कुमार ¨सह, हरला थाना इलाके में रहनेवाले अमरेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ अमरेन्द्र काना और चास में आइसक्रीम फैक्ट्री चलानेवाले धर्मेन्द्र कुमार सिन्हा हैं। इन तीनों के साथ एक अन्य बदमाश भी था। इसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। यह जानकारी एसपी कार्तिक एस ने प्रेस कांफ्रेंस में देते हुए बताया कि 13 तारीख को बोकारो ¨टबर का मैनेजर हराधन दत्ता अपनी बाइक से जैनामोड़ स्थित अपने घर जा रहे थे। रास्ते में अर¨वद समेत इसके साथियों ने दत्ता को रोका और जबरन बाइक पर बिठाकर बालीडीह की एक बंद आइसक्रीम फैक्ट्री में ले गए। बंद फैक्ट्री में ¨टबर मैनेजर के साथ सभी ने मारपीट की।

loksabha election banner

मारपीट करने के बाद दत्ता को सभी बाइक पर बैठाकर सेक्टर छह बोकारो निवास के पीछे किसी अज्ञात जगह पर ले जा रहे थे। सेक्टर चार में गांधी गोलंबर के पास मौका देखकर मैनेजर भाग निकलने में कामयाब रहा। एसपी ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना में जुटी। घटना के खुलासे के लिए एक पुलिस टीम बनाई गई। इस टीम में सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन, सेक्टर चार थाना इंचार्ज इंद्रासन चौधरी, माराफारी थाना इंचार्ज राजीव कुमार, सेक्टर चार के एएसआइ अनुप कुमार ¨सह, सुबोध कुमार ¨सह, बालीहीह के बिरजू राम समेत अन्य थे। पुलिस टीम सभी आरोपितों को अलग-अलग ठिकाने से गिरफ्तार की। इनके पास से ¨टबर के मैनेजर की छीनी गई बाइक के अलावा उनका मोबाइल भी बरामद किया गया।

मोबाइल में रिकॉर्ड आवाज से कसेगा कानूनी शिकंजा

एसपी ने बताया कि मारपीट और अगवा करने की घटना को अंजाम देने के पहले आरोपितों ने फोन कर ¨टबर मालिक से लेकर मैनेजर को रंगदारी के लिए धमकी भी दी थी। जब इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया तो फिर से समझौता के लिए दबाव भी इन लोगों ने ¨टबर वालों पर दिया। पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी जा रही थी। नहीं देने पर बुरा परिणाम भुगतने की धमकी भी सभी दे रहे थे।

आरोपितों की ओर से किए गए फोन की रिकार्डिग ¨टबर वाले के पास है। इसकी वैज्ञानिक तरीके से पुलिस जांच कराएगी और अभियोजन को मजबूत करने में इसका उपयोग बतौर मजबूत साक्ष्य कोर्ट में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.