Move to Jagran APP

कोयला में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाने की साजिश का खुलासा, छह ट्रक जब्त

बोकारो : रेलवे गुड्स शेड में उतरने वाले कोयले में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाने की एक बड़

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 10:00 AM (IST)
कोयला में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाने की साजिश का खुलासा, छह ट्रक जब्त
कोयला में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाने की साजिश का खुलासा, छह ट्रक जब्त

बोकारो : रेलवे गुड्स शेड में उतरने वाले कोयले में चारकोल मिलाकर वजन बढ़ाने की एक बड़ी साजिश का खुलासा बालीडीह पुलिस की जांच में हुआ है। पुलिस ने पूरे मामले में आधा दर्जन जब्त ट्रकों के मालिक के अलावा ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक पर प्राथमिकी दर्ज की है। थाने के दारोगा नंद कुमार ¨सह ने दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि दो दिन पहले जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष गर्ग ने छह ट्रकों को जब्त किया। डीटीओ ने बताया कि सभी वाहन ओवरलोड हैं। जब्त वाहन के पास जब पुलिस पहुंची तो यहां चालक नहीं मिले। सभी पर 35-35 टन चारकोल लदा था। चारकोल के बारे में जानकारी जुटाई गई।

loksabha election banner

जानकारी मिली सभी ट्रक गिरिडीह से चारकोल लेकर बालीडीह थाना इलाके में रेलवे गुड्स शेड जा रहे थे। इनके पास कोई कागजात नहीं था। यह भी जानकारी मिली कि रेलवे गुड्स शेड में कोयला उतरता है। इसी कोयला में चारकोल की मिलावट की जाती है। चारकोल की मिलावट करने से इसका वजन बढ़ जाता है और इसे बाहर भी मंडियों में खपाया जाता है। पूरे मामले में यहां की ट्रांसपोíटंग कंपनी संचालकों के हाथ होने की पूरी संभावना है।

--

इन ट्रकों को किया गया जब्त : ट्रक संख्या जेएच11ई-8593, जेएच10आर-1361, जेएच10वाई-3122, जेएच02आर-9774, जेएच09एम-2937 और जेएच12बी-6316 को पहले डीटीओ के बाद पुलिस जब्त की। इन सभी वाहनों पर चारकोल लदा हुआ था।

--------------

वर्जन:

ओवरलोड के आरोप में जब्त वाहनों की जांच की गई। जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि गुड्स शेड में उतरनेवाले कोयले में मिलावट करने के लिए चारकोल गिरिडीह से मंगवाया जा रहा था। ट्रक मालिक, चालक व ट्रांसपोíटंग कंपनी आर एस फ्यूल के संचालकों पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।

राजीव कुमार, थाना इंचार्ज बालीडीह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.