Move to Jagran APP

लोकल सेल में कोयला के ऑफर को बि¨डग शीघ्र

बेरमो पेज की संभावित लीड फोटो : 18 बीईआर 31 - डुमरी विधायक सहित सेल कमेटी के साथ ढ

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:38 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:38 PM (IST)
लोकल सेल में कोयला के ऑफर को बि¨डग शीघ्र
लोकल सेल में कोयला के ऑफर को बि¨डग शीघ्र

बेरमो पेज की संभावित लीड

prime article banner

फोटो : 18 बीईआर 31

- डुमरी विधायक सहित सेल कमेटी के साथ ढोरी प्रबंधन की वार्ता में कई बिन्दुओं पर बनी सहमति

संस, करगली (बेरमो) : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की एसडीओसीएम परियोजना की लोकल सेल में कोयला का ऑफर देने के लिए शीघ्र ही बि¨डग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ढोरी जीएम एके चौबे ने यह आश्वासन रविवार को संपन्न वार्ता में दिया। सीसीएल ढोरी सभागार में डुमरी विधायक जगरनाथ महतो के नेतृत्व में सेल कमेटी के साथ सीसीएल प्रबंधन की वार्ता में कई बिन्दुओं पर सहमति बन गई। इसके साथ ही लोकल सेल के सवाल पर कल्याणी और तारमी में प्रस्तावित आंदोलन स्थगित कर दिया गया है।

वार्ता में एसडीओसीएम परियोजना के आउटसोर्सिंग खनन कार्य में तारमी, कारीपानी और कल्याणी लोकल सेल में पूर्व की तरह 23 से 30 हजार टन प्रति माह कोयले का ऑफर नियमित करने का आश्वासन दिया गया है। वहीं सेल कमेटी उक्त ऑफर को 40 से 50 हजार टन करने पर अड़े थे। कोयला का ऑफर बढाने के सवाल पर सीसीएल प्रबंधन ने हाथ खड़ा कर दिया। कहा कि पूर्व की व्यवस्था को नियमित कराने के बाद ही ऑफर बढ़ाने की रिपोर्ट मुख्यालय को दी जाएगी। मौके पर विधायक महतो ने कहा कि सीसीएल प्रबंधन लोकल सेल को नियमित चलाने पर गंभीरता दिखाए। लोकल सेल से हजारों मजदूरों की रोजी रोटी जुड़ी हुई है। कोयला खदान के विस्थापित परिवार का गुजारा भी इसी से होता है। अगर स्थानीय लोग भुखमरी की स्थिति झेलेंगे तो प्रक्षेत्र से एक छटांक कोयला बाहर नहीं जाने दिया जाएगा। उत्खनित कोयला पर पहला हक रैयत-विस्थापितों का है। क्योंकि विस्थापितों की जमीन से ही सीसीएल कोयला उत्पादन करती है।

वार्ता के दौरान जीएम चौबे ने कहा कि आगामी 27-28 नवंबर को लोकल सेल के लिए कोयले के ऑफर की बि¨डग शुरू की जाएगी। वार्ता में प्रबंधन की ओर से एसओए सुरेश कुमार ¨सह, एरिया सेल मैनेजर सीबी त्यागी, झाकोमयू के बैजनाथ महतो, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लोकेश्वर महतो, मुखिया नकुल महतो, सुभाषचंद्र महतो, बिनोद चौधरी, दौलत महतो, नकुल ¨सह, सुखदेव महतो, झरी महतो, शंभू महतो, विजय कुमार गिरि, अजय साह, पंकज आदर्श, मदन महतो, दीपक महतो आदि मौजूद थे। ::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.