Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण में बोकारो छठे नंबर पर

बोकारो बोकारो में कोरोना संक्रमण पूरी रफ्तार में फैल रहा है। 11 अप्रैल को जारी स्वास्थ्

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:16 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 12:16 AM (IST)
कोरोना संक्रमण में बोकारो छठे नंबर पर
कोरोना संक्रमण में बोकारो छठे नंबर पर

बोकारो : बोकारो में कोरोना संक्रमण पूरी रफ्तार में फैल रहा है। 11 अप्रैल को जारी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण के मामले में बोकारो राज्य में छठे नंबर पर है। यदि कोरोना से बचाव को लेकर लापरवाही में कमी नहीं आई तो खतरा और गहराना तय है। क्योंकि कोरोना का नया स्ट्रेन बेहद खतरनाक है। यही वजह है कि संक्रमण के साथ मौतें भी ज्यादा हो रही हैं।

loksabha election banner

बीते सोमवार को जारी रिपोर्ट में कोरोना के वर्तमान संक्रमण मामले में झारखंड में बोकारो जिला छठें नंबर पर है। जबकि, अबतक कुल मिले संक्रमित मरीजों के मामले में चौथे स्थान पर है। सबसे अधिक संक्रमित जिला में रांची पहले, पूर्वी सिंहभूम दूसरे, दुमका तीसरे, हजारीबाग चौथे और धनबाद पांचवें स्थान पर है। वहीं, अब तक कुल संक्रमण मामले में रांची पहले, पूर्वी सिंहभूम दूसरे और धनबाद तीसरे स्थान पर है। किस जिले में कितना संक्रमण :

जिला -- कुल संक्रमित

रांची -- 6687

पूर्वी सिंहभूम - 1567

दुमका -- 633

हजारीबाग -- 495

धनबाद -- 491

बोकारो -- 414

------------------

अब तक जिलों में संक्रमित मरीजों की संख्या : जिला -- कुल संख्या

रांची -- 42387

पूर्वी सिंहभूम -- 21118

धनबाद -- 8609

बोकारो -- 7446

हजारीबाग -- 4991

रामगढ़ -- 4982

(यह रिपोर्ट 11 अप्रैल को राज्य सरकार की ओर से जारी की गई है) -------------------------------------

नहीं चेते तो हालात और भी बुरे होंगे : कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ. एनपी सिंह ने कहा कि जिस प्रकार बोकारो में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, अगर हम अब नहीं चेते चेते तो हालात और भी बुरे हो सकते हैं। कोरोना की पिछली लहर में मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, साफ-सफाई और शारीरिक दूरी के अस्त्र से काफी हद तक वैश्विक महामारी की चेन को तोड़ने और नियंत्रित करने में सफलता मिली थी। लेकिन संक्रमण का स्तर घटा तो लोग ढिलाई बरतने लगे। ऐसे में संक्रमण से बचाव को लेकर अपनी आदतों में स्थाई तौर पर मास्क, शारीरिक दूरी और साफ-सफाई को शामिल करना होगा। भीड़ से बचना होगा। बचाव का हमेशा ख्याल रखना होगा। तभी हम कोरोना से जीत पाएंगे। सरकार के स्तर से नियंत्रण के प्रयास हो रहे हैं, लेकिन व्यक्तिगत स्तर पर हमारी कोशिशें ज्यादा असरकार साबित होगी। बिना जागरूक हुए इससे महामारी से निपटना कठिन है। --------------------------------- कोरोना संक्रमण की रफ्तार : दिनांक -- नए मामले -- कुल सक्रिय मामले छह अप्रैल -- 65 -- 249 सात अप्रैल -- 38 -- 271 आठ अप्रैल -- 70 -- 329 नौ अप्रैल -- 61 -- 357 10 अप्रैल -- 67 -- 398 11 अप्रैल -- 57 -- 414 12 अप्रैल -- 91 -- 467 ---------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.