बोकारो : जिले के एएसपी अभियान समेत शुक्रवार को चास व पिंड्राजोरा थाने में एक-एक सहायक अवर निरीक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले। चास थाने में शुक्रवार के मामले को मिलाकर एक हफ्ते में कुल पांच लोग संक्रमित हुए हैं। यहां दो सिपाही के अलावा एक हवलदार व दो सहायक अवर निरीक्षक पॉजिटिव मिले हैं। शुक्रवार को एक एएसआइ ठीक हुए। स्थाई इसके बाद चास थाना में ताला लटका दिया गया। महावीर चौक के पास स्थित कोहिनुर पैलेस में अस्थाई चास थाना खोला गया।

बता दें कि बीते दस तारीख को सबसे पहले सिटी थाने का एक प्रशिक्षु दारोगा संक्रमित मिला था। इस घटना के बाद थाने को सील कर दिया गया था। थानेदार समेत अन्य की रिपोर्ट आते ही थाने को फिर से खोल दिया गया। इधर चास मुफस्सिल में भी एक एएसआइ बीते तीन दिन पहले संक्रमित मिले थे। फिर सबकी जांच हुई। रिपोर्ट सामान्य होने के बाद थाने के कार्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बीते हफ्ते चंदनकियारी थाने के वांछित लूट के आरोपित को चास पुलिस पकड़ी। दोनों थाने में इससे पूछताछ हुई। यह जेल भेजे जाने के पहले हुई जांच में पॉजिटिव निकल गया। दोनों थानों में इसको लेकर जांच हुई। संपर्क में आने वाले पुलिस वाले अभी क्वारंटाइन में हैं। जरीडीह में भी बीते दो दिन पहले एक कोयला चोर संक्रमित मिला था। इसको लेकर भी पुलिस वालों को जांच करानी पड़ी थी। उधर, एएसपी अभियान के संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपल लिया जा रहा है।

गुरुवार को मिली रिपोर्ट में एएसपी अभियान समेत दो पुलिस वाले संक्रमित हुए हैं। सभी को इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। आगे सैंपल लिया जा रहा है।

- डॉ. अशोक कुमार पाठक, सिविल सर्जन बोकारो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस