बोकारो/हजारीबाग(जेएनएन)। रामनवमी जुलूस के दौरान बोकारो के सिवनडीह और हजारीबाग के केरेडारी प्रखंड के पांडू गांव में शुक्रवार की शाम दो समुदायों में टकराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। दोनों स्थानों पर दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव व आगजनी की घटनाएं हुईं। पांडू गांव में तो गुस्साई भीड़ ने तीन हाइवा को आग के हवाले कर दिया। दो घरों में भी आगजनी की गई। सिवनडीह में पथराव में चास एसडीएम मंजूरानी स्वांसी समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए तो भीड़ ने एसडीएम के वाहन को भी क्षतिग्र्रस्त कर दिया। यहां स्थिति अनियंत्रित होता देख देर शाम चार थाना क्षेत्र बालीडीह, माराफारी, सिटी थाना व सेक्टर 12 में कफ्यू लगा दिया गया है। हालांकि देर शाम तक दोनों स्थानों पर स्थिति नियंत्रण में है।

बोकारो के सिवनडीह में रामनवमी जुलूस के दौरान हुए उपद्रव की सूचना पर पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। हालात नियंत्रित नहीं होने पर हवाई फायङ्क्षरग व लाठीचार्ज किया गया। इस घटनाक्रम में दो दर्जन लोग जख्मी हुए। उपद्रवियों ने तीन वाहनों को फूंक दिया और एक दर्जन से अधिक को क्षतिग्रस्त कर दिया। भीड़ ने एक होटल समेत संपत्ति को आग के हवाले कर दिया और दुकानों में लूटपाट की। उपद्रव कर रही भीड़ ने पत्रकारों को भी नहीं छोड़ा।

सभी छायाकारों के साथ मारपीट की गई। भीड़ ने दो भारी वाहन, एक कार, एक ऑटो के अलावा दो दुकानों में आग लगा दी। सूचना मिलते ही डीसी राय महिमापत रे व एसपी वाईएस रमेश भी घटना स्थल पर पहुंचे। बोकारो उपायुक्त महिमापत रे ने कहा कि अप्रिय घटना को अंजाम देनेवाले लोगों के साथ प्रशासन कड़ाई से पेश आएगा। प्रशासन के पास पूरी घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग है।

वहीं दूसरी ओर हजारीबाग के केरेडारी के पांडू गांव में शुक्रवार की शाम रामनवमी जुलूस के दौरान दो समुदायों में जमकर पथराव हुआ, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घटना के बादू पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर आसपास के थानों से भी पुलिस बुला ली गई है। एसपी अखिलेश झा सहित कई पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। दोनों समुदायों के लोगों के बीच शांति बनाने का प्रयास लगातार जारी है। यहां विवाद का मुख्य कारण रामनवमी जुलूस में डीजे बंद कराने को लेकर था।

यह भी पढ़ेंः विजय माल्या का पासपोर्ट सस्पेंड, अब गैर जमानती वारंट की तैयारी

Posted By: Gunateet Ojha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप