Move to Jagran APP

एचडीएफसी की एटीएम से जालसाजों ने निकाले 1.11 लाख

सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित एचडीएफसी बैंक एक बार फिर चर्चा में है। पिछले सप्ताह इस बैंक में फर्जी कागजात के आधार पर खाता खोलकर दवा दुकानदार के नाम पर पांच लाख रुपये का ऋण लेने का मामला सामने आया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 08:18 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 08:18 PM (IST)
एचडीएफसी की एटीएम से जालसाजों ने निकाले 1.11 लाख
एचडीएफसी की एटीएम से जालसाजों ने निकाले 1.11 लाख

जागरण संवाददाता, बोकारो: सेक्टर चार सिटी सेंटर स्थित एचडीएफसी बैंक एक बार फिर चर्चा में है। पिछले सप्ताह इस बैंक में फर्जी कागजात के आधार पर खाता खोलकर दवा दुकानदार के नाम पर पांच लाख रुपये का ऋण लेने का मामला सामने आया था। पुलिस इस मामले में जालसाज की तलाश कर ही रही है कि अब एक नया मामला सामने आ गया। इस बार यहां के तीन ग्राहकों के खाते से जालसाजों ने एटीएम के माध्यम से एक लाख 11 हजार 500 रुपये की निकासी कर ली। रुपये निकासी की जानकारी शनिवार की देर शाम और रविवार को ग्राहकों को तब हुई, जब उनके मोबाइल पर मैसेज आया। भुक्तभोगी ग्राहकों ने सोमवार को बैंक खुलते ही पहुंचकर यह जानकारी मांगी की आखिर अकाउंट से रुपये की निकासी कैसे हुई।

loksabha election banner

सेक्टर 3डी की रहने वाली निशा देशमुख ने बताया कि वह अपनी मां रीता शांडिल्य के साथ शनिवार को एचडीएफसी बैंक के ठीक बगल स्थित एटीएम पहुंची थी। यहां से उन्होंने रुपये निकासी भी की थी। घर जाने पर उनके खाते से तीन बार में 41500 रुपये की निकासी का मैसेज आया। दो बार में 20-20 हजार के बाद 1500 रुपये की निकासी उनकी मां के खाते से हुई है। निशा ने बताया कि जब वह एटीएम में थी, तभी तीन संदिग्ध युवक आसपास घूम रहे थे। वहां एटीएम में गार्ड भी मौजूद नहीं था। दूसरे ग्राहक विक्की गुप्ता ने बताया कि उसके भाई के खाते से 50 हजार रुपये की इसी तरह से निकासी हुई है। उसने भी कुछ देर पहले इसी एटीएम से रुपये निकाले थे। वहीं शशांक शेखर के खाते से धनबाद के पुटकी शाखा से 20 हजार रुपये की निकासी हुई। इसकी सूचना एसएमएस के माध्यम से उन्हें मिली। शशांक ने भी एचडीएफसी बैंक की इसी एटीएम से रुपये की निकासी की थी। ठगी के शिकार सभी ग्राहक सोमवार को ग्राहक पहुंचे और ब्रांच मैनेजर से मिलने की बात कहने लगे। शाखा प्रबंधक नहीं मिले।

इधर चर्चा इस बात की होती रही कि एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर जालसाजों ने रुपये की निकासी कर ली। धनबाद के पुटकी से रुपये निकासी का मैसेज आने की वजह से इस कयास को बल मिल रहा है कि जालसाजों ने एटीएम क्लोनिंग की है। सभी ग्राहक ने पुलिस को सूचना दी हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.