-- पुलिस सुरक्षा के बीच बोकारो थर्मल में दफन किया गया मुबारक अंसारी का शव

-- जनाजे में पहुंचे कई राजनीतिक दलों के नेता, घायल अख्तर अंसारी की हालात स्थिर संस, कथारा/थर्मल (बेरमो) :

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के सीसीएल गोविदपुर कॉलोनी में मंगलवार की रात चोरी के आरोप में पिटाई से हुई मुबारक अंसारी (48) की मौत के बाद पोस्टमार्टम करा शव को परिजनों को सौंप दिया। जहां पुरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच स्थानीय लाल चौक स्थित कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया। सुबह नया बस्ती से मुबारक अंसारी का शव निकाला गया। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने एवं सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिस बल को तैनात किया गया था। विदित हो कि

मंगलवार की रात सीसीएल गोविदपुर कॉलोनी स्थित कार सर्विस सेंटर में चोरी करने घुसे नया बस्ती निवासी मुबारक अंसारी व अख्तर अंसारी को सर्विस सेंटर के मालिक एवं परिवार के सदस्यों सहित ग्रामीणों ने पोल से बांधकर पीटा था। जिसमें मुबारक की मौत हो गई थी। जबकि दूसरा अख्तर अंसारी बुरी तरह से घायल था। वहीं जेल भेजे गए आरोपी के घर के बाहर सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मुबारक के जनाजे में एआईएमआईएम के प्रदेश महासचिव मौलाना मोबीन रिजवी, एआईवाईएफ के केंद्रीय अध्यक्ष आफताब आलम, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग गिरीडीह के मुफ्ती मो.सईद आलम, मौलाना सरफराज, युनाइटेड मिल्ली फोरम के प्रदेश महासचिव अफजल अनीस, यूनाइटेड स्टेट कोर्डिनेटर अमन बिरादरी मृतक का पुत्र यूसुफ अंसारी सहित अन्य लोग शामिल हुए। वहीं मौके पर बेरमो एएसपी अंजनी कुमार, गोमिया सर्किल के इंस्पेक्टर सुजीत कुमार, बेरमो सर्किल के इंस्पेक्टर सुधीर सुरीन, बेरमो बीडीओ प्रवीण चौधरी, सीओ मनोज कुमार, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर, कथारा ओपी प्रभारी युधिष्ठिर महतो, सहित कई अधिकारी शामिल थे।

------------------

सीओ ने दिया 10 हजार मुआवजा : नया बस्ती पहुंचे विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं एवं परिजनों ने सरकार से नौकरी एवं पचास लाख मुआवजा एवं घायल अख्तर अंसारी के बेहतर इलाज की मांग की है। बेरमो सीओ मनोज कुमार ने मृतक मुबारक अंसारी के परिजन को तत्काल 10 हजार रुपया सहायता राशि दिया। वहीं भीड़ के शिकार अख्तर अंसारी का इलाज पुलिस की निगरानी में किया जा रहा है। वहीं अख्तर के परिजनों ने कहा कि उन्हें अख्तर से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि अख्तर अब खतरे से बाहर है।

----------------------

यूएमएफआई ने पुलिस को सौंपा दो सूत्री मांग पत्र : यूनाइटेड मिल्ली फोरम आफ इंडिया (यूएमएफआई) के प्रदेश महासचिव अफजल अनीस ने बेरमो एसपी सहित बोकारो थर्मल थाना प्रभारी उमेश ठाकुर को दो सूत्री मांग पत्र देते हुए पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की स्थानीय प्रशासन एवं सरकार से की। कहा कि घटना में शामिल सभी दोषियों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई सहित सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करने की मांग की है। कहा कि यह घटना काफी निदनीय है। इसकी जितनी निदा की जाए कम है। कानून को हाथ मे लेने का अधिकार किसी को नहीं है। वहीं बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन ने मांगों को मानते हुए उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस