Move to Jagran APP

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी माले

अनियमित बिजली की मांग को ले भाकपामाले के दुवारा मंगलवार को पावर सब स्टेशन के मुख्य दुवार पर एक दिवसीय धरना का आयोजित किया है। धरना को सम्बोधित करते भाकपामाले के नेताओ ने यहां के सांसद व विधायक समेत रघुवर सरकार पर बरसते हुवे कहा कि डबल इंजन की सरकार हर मोचे पर फैल है। बिरनी वासियों को भाजपा सरकार के विधायक सांसद ठगने का काम कर रहे है। बिरनी वासियों को 20 घेंट बिजली देने के जगह आधा एक घण्टे बजी बिजली नही देकर पूरे महीने

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 12:56 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:31 AM (IST)
सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी माले
सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी माले

जागरण टीम, गिरिडीह : भाकपा माले ने मंगलवार को विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन और शिविर का आयोजन किया। माले नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला और झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की बात कही। साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभ से वंचित लोगों से आवेदन लेकर बीडीओ को सौंपा।

loksabha election banner

तिसरी : प्रखंड मुख्यालय के समीप राजधनवार विधायक राजकुमार यादव के नेतृत्व में जन समस्याओं को ले धरना प्रदर्शन किया गया। यादव ने कहा कि गैरमजरूआ जमीन पर रोक लगाकर गरीबों के हक को छीनने का काम किया जा रहा है। यह सरकार अमीर की है गरीब को हर तरफ से परेशान व रोजगार छीन रही है। धरना को जयनारायण यादव, मुन्ना राणा, धर्मेंद्र यादव आदि ने भी संबोधित किया।

जमुआ : भाकपा माले ने रैली निकाली और प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरना दिया। माले नेताओं ने कहा कि सरकार विकास का चाहे जितना भी ढिढ़ोरा पीट ले पर वास्तविकता यह है कि गरीब ग्रामीण अब भी राशन कार्ड, सरकारी आवास, गैस कनेक्शन, पेंशन, शौचालय आदि से वंचित हैं। यही वजह है कि इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीण धरना-प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं अथवा प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने के लिए विवश हैं। माले नेताओं ने कहा कि जमुआ-देवरी में विधायक और विधायक के परिजनों तथा गुर्गों का विकास हुआ है। कारोडीह में एक ही तालाब का चार बार निर्माण कराकर विधायक मद की राशि बंदरबांट कर ली गई। माले के जमुआ विस् प्रभारी अशोक पासवान,विजय पांडेय, मीना दास, रीतलाल प्रसाद वर्मा, असगर अली, ललन यादव, रंजीत यादव आदि उपस्थित थे।

बिरनी : नियमित बिजली की मांग को ले भाकपा माले ने पावर सब स्टेशन के मुख्य द्वार पर धरना दिया। माले के नेताओ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर विफल है। बिरनी वासियों को भाजपा सरकार के विधायक सांसद ठगने का काम कर रहे हैं। यहां के लोगों को एकाध घंटा बिजली देकर पूरे महीने का बिल विभाग भेज रहा है। गरीब जनता पर बिजली बिल का बोझ पड़ रहा है। विकास की गंगा बहाने की बात करने वाले विधायक-सांसद को मॉडल डिग्री कॉलेज में पढ़ाई और सरिया में पावर ग्रिड को पांच साल में शुरू नहीं करा सके हैं। पूर्व प्रमुख सह माले नेता सीताराम सिंह , हिरामन यादव, बालेश्वर पासवान, रामू बैठा, गोपाल पंडित, विजय दास आदि थे।

देवरी : प्रखंड मुख्यालय में भाकपा माले ने जन अधिकार शिविर लगाया, जिसमें वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, गैस कनेक्शन, आवास, शौचालय आदि के लिए आवेदन लेकर बीडीओ को सौंपा गया। माले नेताओं ने कहा कि इन सभी आवेदनों का निपटारा दो माह के भीतर नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इसके पूर्व रैली निकली गई। माले नेता अशोक पासवान, राम किशुन यादव, उस्मान अंसारी, अजय चौधरी, सुनील राय, सुनील दास, कासिम अंसारी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.