Move to Jagran APP

नशा मुक्त समाज का संकल्प लेकर दौड़े 250 युवा

जागरण संवाददाता ऊधमपुर नशे के खिलाफ युवाओं और समाज को जागरूक करने के लिए डोगरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 08:39 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 06:43 AM (IST)
नशा मुक्त समाज का संकल्प लेकर दौड़े 250 युवा
नशा मुक्त समाज का संकल्प लेकर दौड़े 250 युवा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : नशे के खिलाफ युवाओं और समाज को जागरूक करने के लिए डोगरा क्रांति दल की ओर से छठी मैराथन कराई गई जिसमें 250 युवाओं ने हिस्सा लेकर नशा मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने बतौर मुख्य मेहमान मैराथन का शुभारंभ किया। सुबह 6:30 बजे टिकरी से शुरू हुई यह मैराथन मांड में संपन्न हुई। इसमें भाग लेकर युवाओं ने समाज को नशा मुक्त करने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

इस अवसर पर मनकोटिया ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज की सबसे बड़ी समस्या नशा है। इसकी गिरफ्त में आकर कई नौजवान मौत का शिकार हो चुके हैं। पिछले 3 वर्षों से चिट्टा नाम का नशा युवाओं को खोखला कर रहा है। हमारे युवाओं को नशे की लत लगकर तबाह और बर्बाद करने की यह पड़ोसी मुल्क की साजिश है। गत दिनों ऊधमपुर में आठ किलोग्राम चिट्टा पकड़ने के लिए मनकोटिया ने पुलिस की सराहना की।

मनकोटिया ने कहा कि इस समस्या को समाप्त करने में जागरूकता की अहम भूमिका है। नशा मुक्त समाज बनाना प्रथम लक्ष्य है। उन्होंने सभी गैर राजनीतिक संगठनों व राजनीतिक दलों को राजनीति से ऊपर उठकर एक मंच पर आकर इस समस्या को खत्म करने के लिए काम करने को कहा। उन्होंने पिछले कई माह से वह घर-घर जाकर जागरूकता कर रहे हैं। मैराथन औऱ रैलियां भी आयोजित की जा रही है। उन्होंने नशे के सौदागरों पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

वहीं मैराथन में पहले स्थान पर रहे प्रीतम सिंह को 5100 रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले मक्खन वर्मा को 3100 रुपये, तीसरे स्थान पर रहने वाले मुकेश कुमार को 2100 तथा चौथे स्थान पर रहने वाले सौरव शर्मा को 1100 रुपये का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.