जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : एसआरओ-59 को लागू करने सहित अन्य लंबित मांगों को लेकर ऑल जेएंडके इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट लाइनमैन एंड वर्कर्स यूनियन ने मंगलवार को बिजली विभाग के दफ्तर परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने राज्यपाल से उनकी मांगें जल्द पूरी करने की अपील की।

यूनियन के जिला प्रधान सुरेश चंद अंताल के नेतृत्व में कर्मचारियों ने मंगलवार को बिजली विभाग के कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन कर मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। कर्मचारियों ने कहा कि वह लोग लंबित मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। पूर्व सरकार ने उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि अब यूनियन को राज्यपाल एनएन वोहरा से पूरी उम्मीद है कि वह अन्य कर्मचारियों की तरह उनकी मांगों को भी हल करने के लिए गंभीरता दिखाएंगे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सर्विस रिकार्ड में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को पीडीएल-टीडीएल में लाइन हेल्पर, इरेक्शन हेल्पर, लाइन पेट्रोलर, क्लीनर, टेक-4, हेल्पर फिटर, हेल्पर एसबीए, गेट ऑपरेटर के तौर पर नियमित किया गया, परंतु 1996 को जारी विभाग के आर्डर नंबर 270-पीडीडी के अनुसार कर्मचारियों के लिए दिखाए गए उक्त वर्ग वजूद में ही नहीं हैं। नियुक्त होने के बाद से कर्मचारी विभाग में एसबीए, मीटर रीडर, लाइन मैन जैसे कामों के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

सरकारी आर्डर में कर्मचारियों के दर्शाए गए उक्त वर्ग शामिल न होने के कारण सैकड़ों कर्मचारियों को एसआरओ-59 का लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने विभाग से भी इस संबंध में भी स्पष्टीकरण जारी करने की मांग की, जिससे की सभी कर्मचारियों को एसआरओ 59 का लाभ मिल सके। उन्होंने राज्यपाल से कर्मचारियों की उक्त मांगों को जल्द पूरा करने की अपील की।

Posted By: Jagran