संवाद सहयोगी, पौनी : आठवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में जोन पौनी स्थित सरकारी व प्राइवेट स्कूल का शानदार प्रदर्शन रहा। सरकारी स्कूलों में जिला रियासी में पहली दो पोजिशनों पर जोन पौनी में पड़ते हायर सेकेंडरी स्कूल रनसू व मिडिल स्कूल कलाड़ के विद्यार्थियों ने कब्जा किया है। इसके अलावा जोन पौनी में प्राइवेट स्कूलों में लवली लाइन पब्लिक स्कूल पौनी के विद्यार्थियों ने 4 पोजिशन हासिल की है। सरकारी स्कूलों में हायर सेकेंडरी स्कूल रनसू के विद्यार्थी शोभित कोहली ने पहली पोजीशन हासिल कर स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया है। शोभित ने जिला रियासी में पढ़ते सरकारी स्कूलों में 350 में से 328 अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा सरकारी मिडिल स्कूल कलाड की छात्रा नुसरत मिर्जा ने जिला रियासी में दूसरी पोजीशन हासिल की है। नुसरत ने 350 में से 319 अंक प्राप्त किए हैं। सरकारी मिडिल स्कूल पोरा जगीर की छात्रा भूमि कोहली ने भी जिले में 10वीं पोजीशन हासिल की है।

प्राइवेट स्कूलों में पौनी के एकमात्र लवली लाइन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों का बेहतर प्रदर्शन रहा। स्कूल की छात्रा महक शर्मा ने सातवीं नेहा देवी ने आठवीं, नितिन शर्मा ने नोवीं, श्रुति शर्मा ने दसवीं पोजीशन हासिल की है।

शिक्षकों और परिजनों को दिया सफलता का श्रेय

सरकारी स्कूलों में जिला रियासी में पहली पोजीशन हासिल करने वाले शोभित कोहली अपनी सफलता का श्रेय परिवार व स्कूल के शिक्षकों को देते हैं। शोभित का कहना है उन्होंने अभी तक अपने लक्ष्य के बारे में नहीं सोचा है। वह मेहनत और लगन से पढ़ाई करने के बाद अपने लक्ष्य के बारे में सोचेगा।

शोभित के पिता भी थे शिक्षक

शोभित द्वारा जिला रियासी के सरकारी स्कूलों में पहला स्थान प्राप्त करने पर उसकी मम्मी नीता देवी काफी खुश हैं। उनका कहना है बेटे द्वारा जिले में पहला स्थान प्राप्त करने पर स्कूल वा परिवार का नाम रोशन होने पर वह काफी खुश है। शोभित के पिता शिक्षक थे और उनका दो साल पहले निधन हो गया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस