जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शुक्रवार शाम को जिले में सप्ताहांत क‌र्फ्यू लागू हो गया। यह सोमवार सुबह तक लागू रहेगा। इस दौरान शनिवार और रविवार को जिलेभर में केवल दूध और दवा की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी।

कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं और बाजार में दुकानों को बारी-बारी से निर्धारित दिनों पर खोलने की छूट दी गई है। मगर सप्ताहांत क‌र्फ्यू अभी भी पहले की तरह लागू है और कुछ प्रतिबंध अभी भी जारी हैं। शुक्रवार को बाजार खुले और बाजार में कई प्रकार के कारोबार खुले। अन्य दिनों की तरह शुक्रवार को भी लगभग सारा बाजार ही खुला था, जिसके चलते बाजार में भीड़भाड़ और रौनक भी अधिक थी। बाजार में कारोबार भी अच्छा रहा, मगर वहीं शारीरिक नियमों का उल्लंघन और बारी न होने पर भी कई दुकानें खुलीं।

शुक्रवार शाम पांच बजे तक बाजार में खरीदारी होती रही। लोगों ने अपनी जरूरत के सामानों की खरीदारी की। शाम पांच बजे पुलिस के वाहन और सुरक्षा कर्मियों ने घूम कर दुकानदारों को दुकानें बंद करने के लिए कहना शुरू कर दिया और शुक्रवार शाम सात बजे से सप्ताहांत क‌र्फ्यू की घोषणा माईक पर करने लगे। शाम सात बजते ही सप्ताहंत कोरोना क‌र्फ्यू लागू हो गया और पुलिस ने आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। केवल आवश्यक कारण से निकले लोगों को ही जाने दिया। बाकियों को वापस लौटा दिया। कोरोना क‌र्फ्यू के चलते शनिवार और रविवार को जिले में केवल दूध और दवा की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी। अन्य दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप