संवाद सहयोगी, रियासी : विभिन्न समस्याओं को लेकर शुक्रवार को तहसील अरनास के अंतर्गत पड़ते डुग्गा के ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल डीसी रियासी प्रसन्ना रामास्वामी से मिला और उन्हें अपनी परेशानियों के बारे में बता कर शीघ्र समाधान की मांग की। इससे पहले ग्रामीणों ने रियासी पहुंच कर पूर्व सरपंच मुहम्मद रफीक की अगुवाई में प्रदर्शन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि डुग्गा क्षेत्र में रेलवे निर्माण कार्य से संबंधित ¨हदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा टनल नंबर-9 का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। टनल का कुछ काम पूरा करने के बाद किन्हीं कारणों से कंपनी ने वह काम छोड़ दिया और आगे का निर्माण कार्य एक अन्य कंपनी को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण स्थानीय लोगों के रोजगार के लिए ¨हदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी में मांग करते रहे, लेकिन अब जो नई कंपनी आई है वह भी बाहरी लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दे रही है। स्थानीय लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले भी डुग्गा के ग्रामीणों ने रेलवे कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया था, जिस पर माहौर के एसडीएम यासीन मलिक के आश्वासन पर प्रदर्शन को समाप्त किया था।

वहीं, दोपहर बाद ग्रामीणों का शिष्टमंडल डीसी से मिला और डीसी ने ग्रामीणों को शीघ्र समस्या का समाधान का आश्वासन दिया। इस मौके पर करतार ¨सह, अमर ¨सह, मुहम्मद शफी, मुहम्मद मुश्ताक, अब्दुल रशीद, गुलाम अली, परषोत्तम ¨सह, खान मीर व अन्य मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस