संवाद सहयोगी, कटड़ा : काफी लंबे समय के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट बदली। रविवार को आधार शिविर कटड़ा, मां वैष्णो देवी भवन और भैरव में रुक-रुक कर बारिश होती रही। बारिश व बादल छाए रहने से हेलीकाप्टर सेवा भी प्रभावित रही।

बारिश के बीच श्रद्धालु गर्म कपड़े पहनकर, बरसाती आदि ओढ़कर यात्रा मार्ग पर बनाए शेडों में रुक-रुक कर भवन की ओर बढ़ते रहे। श्रद्धालुओं को बारिश के साथ ही निरंतर बर्फीली हवाओं का सामना करना पड़ा। वहीं, बिगड़े मौसम को लेकर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी मां वैष्णो देवी के सभी मार्गो पर तैनात हैं और श्रद्धालुओं को आगाह किया जा रहा है कि वे पूरी सावधानी के साथ यात्रा करें। किसी भी सहायता के लिए नजदीकी सूचना केंद्र से संपर्क करें। जिस तरह से मौसम का मिजाज बना हुआ है, उससे उम्मीद है कि जल्द ही श्रद्धालुओं को मां वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के साथ ही भवन प्रांगण मे ताजा हिमपात देखने को मिल सकता है। वहीं, जारी कड़ाके की ठंड के बीच श्राइन बोर्ड ने गर्म पानी, कंबल, बिजली आदि की उचित व्यवस्था की है। वहीं, मां वैष्णो देवी भवन के साथ ही सभी मार्गो के महत्वपूर्ण स्थानों पर अंगीठी का भी इंतजाम किया गया है, ताकि श्रद्धालु जारी कड़ाके की सर्दी से परेशान न हों।

बीते शनिवार को करीब 22,000 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी। वहीं, रविवार को शाम 5:00 बजे तक करीब 13,000 श्रद्धालु भवन की ओर रवान हो चुके थे और श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था।

Edited By: Jagran