Move to Jagran APP

सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठ मनकोटिया ने किया आंदोलन का समर्थन

ऊधमपुर: स्थाई करने सहित अन्य मांगों को लेकर ऊधमपुर नगर सफाई कर्मचारी यूनियन ने अपना धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रखा। तीसरे दिन पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत ¨सह मनकोटिया अपनी पार्टी के पार्षदों के साथ सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठे और उनके आंदोलन को अपना समर्थन दिया। मनकोटिआ के साथ सफाई कर्मचारियों के धरने पर बैठने वालों में पार्षद स

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 01:56 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 01:56 AM (IST)
सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठ मनकोटिया ने किया आंदोलन का समर्थन
सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठ मनकोटिया ने किया आंदोलन का समर्थन

16यूडीएम1-ऊधमपुर में सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठ आंदोलन का समर्थन करते पैंथर्स पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बलवंत ¨सह मनकोटिया व पैंथर्स पार्षद।

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

स्थाई करने सहित अन्य मांगों को लेकर ऊधमपुर नगर सफाई कर्मचारी यूनियन ने अपना धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रखा। तीसरे दिन पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान एवं पूर्व विधायक बलवंत ¨सह मनकोटिया अपनी पार्टी के पार्षदों के साथ सफाई कर्मचारियों के साथ धरने पर बैठे और उनके आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

मनकोटिआ के साथ सफाई कर्मचारियों के धरने पर बैठने वालों में पार्षद समनीक भसीन, पार्षद जगदीश कुमार, पार्षद दर्शन कुमार, पार्षद आरती वर्मा, पार्षद दर्शन कुमार शामिल थे। इस अवसर पर मनकोटिया ने सफाई कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि पैंथर्स पार्टी उनकी इस हक की लड़ाई में उनके साथ दिन-रात चट्टान की तरह खड़ी रहेगी है। पैंथर्स सफाई कर्मचारियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ हर स्तर पर आवाज बुलंद करेगी।

मनकोटिया ने कहा कि शहर में वार्डों की संख्या तो बढ़ा दी गई, लेकिन सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ने की बजाए कम हुई है। क्योंकि कई सफाई कर्मचारी सेवानिवृत हुए हैं। सेवानिवृत हुए कर्मचारियों की जगह दूसरे कर्मचारी भर्ती नहीं किए गए। सफाई कर्मचारियों की संख्या क्षेत्र के हिसाब से बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए नये सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने की जरूरत है। साथ ही सात साल का कार्यकाल पूरा कर चुके सफाई कर्मचारियों को स्थाई करना चाहिए। इसकेसाथ ही सभी कर्मचारियों को ढाई दिन का अतिरिक्त वेतन भी दिया जाना चाहिए।

मनकोटिया ने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने सफाई कर्मचारियों की मांगों को जल्द मंजूर न किया तो पैंथर्स पार्टी आने वाले दिनों में इस मुद्दे को लेकर उग्र प्रदर्शन करेगी। मनकोटिया ने कहा कि पिछले चूनावों में सरकारी के चुने गए प्रतिनिधि सफाई कर्मचारियों के मुद्दों को हल नहीं करवा सके जो उनकी विफलता को दर्शाता है। इस दौरान मनकोटिया ने पैंथर्स पार्टी के तीन मुद्दों को लेकर चलाए जा रहे घर-घर जागरूकता अभियान की जानकारी भी सभी को दी।

वहीं इससे पहले सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों ने स्थाई करने तथा अन्य मांगों को लेकर सरकार व स्थानीय निकाय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ऊधमरपुर, अमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.