Move to Jagran APP

आतंकी हमले पर उबला ऊधमपुर, आज रहेगा बंद, चक्का भी रहेगा जाम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा के लेतपोरा में आतंकी हमले और उसमें 39 जवानों के शह

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 08:28 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:28 AM (IST)
आतंकी हमले पर उबला ऊधमपुर, आज रहेगा बंद, चक्का भी रहेगा जाम
आतंकी हमले पर उबला ऊधमपुर, आज रहेगा बंद, चक्का भी रहेगा जाम

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पुलवामा के लेतपोरा में आतंकी हमले और उसमें 39 जवानों के शहीद होने से पूरे ऊधमपुर में भारी रोष है। राजनीतिक दलों के साथ विभिन्न संगठनों ने इस घटना को कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए इसके लिए पाक को मुंहतोड़ जबाव देने की मांग की है। इसके साथ ही व्यापार मंडल ने शुक्रवार को इस घटना को लेकर बंद की कॉल दी है जिसका सभी राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों के साथ वाहन ऑपरेटर यूनियनों ने समर्थन किया है। इसके अलावा बार एसोसिएशन ने भी घटना के विरोध में शुक्रवार को काम ठप रखने का ऐलान किया है।

loksabha election banner

वीरवार को श्रीनगर के पुलमामा स्थित लेतपोरा में आईडी लगा कर सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाया। इस हमले में 39 जवान शहीद हो गए व कई घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद इस घटना को लेकर जनता में गुस्सा बढ़ गया। इस घटना को व्यापार मंडल ऊधमपुर ने शुक्रवार को ऊधमपुर बंद का आह्वावन किया है। व्यापार मंडल के चेरयमैन ज¨तद्र बरमानी व कार्यकारी अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि बंद का आह्वावन किया गयाहै। पैंथर्स, भाजपा सहित सभी संगठनों ने इसका समर्थन किया है। इसके साथ मेटाडोर यूनियन, ऑटो यूनियन ट्रक ऑपरेटर, बस ऑपरेटर यूनियन ने भी इसका समर्थन किया है। उन्होंने कहा इस तरह के कार्यकर्ता पूर्ण कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार से आतंकियों और पाक को इस घटना के लिए मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की। उन्होंने सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक कर पाक को उसकी हिमाकत का मजा चखाने की मांग की। वहीं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बताया कि दोपहर को शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए गोलमार्केट में श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी रखा गया है । उन्होंने सभी लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। वहीं बार एसोसिएशन ऊधमपुर ने भी इस आतंकी हमले के विरोध में तथा शहीद सैनिकों के सम्मान में शुक्रवार को आदलती कामकाज ठप रखने का ऐलान किया है।

सीआरपीएफ पर हुआ हमला आतंकियों की कायराना हरकत है। इसकी कड़े शब्दों में ¨नदा करते हैं। शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं है। यह शहीदों के परिवारों का ही राष्ट्र का भी बड़ा नुकसान है। ऑपरेशन ऑल आउट से आतंकियों के हौसले पस्त हो चुके हैं। यह आतंकियों के आकाओं की बौखलाहट है। इस हमले के लिए पाकिस्तान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। जब जब पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद ने अपना फन उठाया है तब तब उन्हें मुँह की खानी पड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पूरा देश शहीदों के साथ दुख की इस घड़ी में उनके साथ है।

पवन खजूरिया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आतंकियों ने इस घटना को अंजाम देकर बता दिया है कि वह कायर है और सुरक्षा बलों के जवानों के साथ सीधे मुकाबला नहीं कर सकते। इसलिए इस तरह घात लगा कर हमले कर रहे हैं। सरकार आतंकवाद पर नियंत्रण पाने में विफल साबित हुई है। आए दिन जवानों पर रोज हमले हो रहे हैं। जिससे सैनिकों के मनोबल पर असर पड़ता है। शहीद सैनिकों की शहादक को नमन है और उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं।

मेजर उमाकांत शर्मा, पूर्व सैनिक सेवा परिषद आतंकी हमला ¨नदनीय है। यह कायरता है। आतंकियों और उनके पाक में बैठे आकाओं को सबक सिखाने का वक्त आ गया है। सरकार को पाक को मुंहतोड़ करार जबाव देने के साथ ही आतंकवाद के फन को सख्ती से कुचलने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। यह हमला सरकार की विफलता का प्रमाण है।

जेडी सलाथिया, अध्यक्ष बार एसोसिएशन ऊधमपुर निसंदेह यह ¨नदनीय कृत्य है। जिसके लिए भर्तस्ना नहीं बल्कि इस हिमाकत को करने वालों को करारा जबाव देना चाहिए। यह हमला अब तक हमलों में सबसे ज्यादा भयानक है। उड़ी जैसे हमले का जबाव सर्जिकल स्ट्राईक से दिया गया था, तो इस हमले के जबाव 50 सर्जिकल स्ट्राईक होने चाहिए। शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं है। दुख इस घड़ी में पूरा राष्ट्र उनके साथ है।

पवन गुप्ता, पूर्व विधायक ऊधमपुर सरकार और राज्य प्रशासन राज्य में आतंकवाद पर नियंत्रण पाने के दावे करते हैं। मगर इस हमले ने बता दिया कि आतंकवाद नियंत्रण में नहीं है। यह सरकार के साथ राज्य प्रशासन की विफलता का प्रमाण है। उड़ी के बेशक सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। प्रधानमंत्री विदेशों से अच्छे संबंध स्थापित करने का दावा भी करते हैं। मगर इसके बावजूद आज तक न तो पाक से आरपार कर सके और न ही उसे आतंकी देश घोषित नहीं करवा सके। अंतराष्ट्रीय समुदाय के बीच पाक को आतंकी राष्ट्र घोषित करवना ही बड़ा सर्जिकल स्ट्राईक होगा। शहीदों के प्रति श्रद्धाजंलि और उनके परिवारों के प्रति संवेदनाएं है

पूर्व विधायक बलवंत ¨सह मनकोटिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.