Move to Jagran APP

Udhampur News: बच्चा चोरी मामले में आया नया मोड़, महिला किसी और को सौपना चाहती थी बच्चा

Udhampur News जिला अस्पताल से बच्चे की चोरी के मामले को लेकर दूसरे दिन भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। अब एक नई बात सामने आई है कि बच्चा चोरी करने वाली शबनम इस बच्चे को श्रीनगर में किसी को देना चाहती थी।

By Edited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 02:13 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 03:00 AM (IST)
Udhampur News: बच्चा चोरी मामले में आया नया मोड़, महिला किसी और को सौपना चाहती थी बच्चा
Udhampur News: बच्चा चोरी मामले में आया नया मोड़, महिला किसी और को सौपना चाहती थी बच्चा : जागरण

किश्तवाड़, बलवीर सिंह जम्वाल: किश्तवाड़ जिला अस्पताल से मंगलवार को हुए बच्चे की चोरी के मामले को लेकर दूसरे दिन भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। इस मसले को लेकर एसएसपी किश्तवाड़ शफकत हुसैन बट ने प्रेसवार्ता करके वही बताया जो गत दिवस बच्चे की बरामदगी के बाद बताया था। उसमें एक ही बात नई बताई गई कि बच्चा चोरी करने वाली शबनम इस बच्चे को श्रीनगर में किसी को देना चाहती थी, लेकिन किसको देना चाहती थी और उसको बच्चे को देने का क्या उद्देश्य था, यह पुलिस ने खुलासा नहीं किया।

prime article banner

पुलिस का यही कहना है कि अभी जांच चल रही है। कुछ और लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। लेकिन उनके बारे में भी पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी। ऐसे में लग रहा है कि या तो पुलिस इस मसले को जल्दबाजी से सबके सामने जारी करना नहीं चाहती या अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है।

अब सूत्रों के हवाले से तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कोई कहता है कि शबनम ने पुलिस को कहा है कि इस बच्चे को अपने पास रखना चाहती थी, लेकिन यह बात भी हजम नहीं हो रही है, क्योंकि शबनम का एक बच्चा पहले से ही शबनम के पास है और वह मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी शमीम का बच्चा है। लेकिन अभी शबनम का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर काफी चर्चा में है, जिसमें वह बड़े आराम से अपने घर में बैठकर यह कह रही है कि यह बच्चा उसको हायर सेकेंडरी स्कूल की गली में किसी ने सौंपा था और कहा था कि मैं थोड़ी देर बाद इस बच्चे को ले जाऊंगी।

कुछ देर इंतजार करने के बाद शबनम अपने घर में आ गई और उसने बच्चे के लिए दूध आदि लाया। बच्चे का डाइपर भी चेंज किया और शाम तक इंतजार करती रही कि जिसका बच्चा है वह आकर ले जाए। लेकिन शबनम की यह बात भी पल्ले नहीं पड़ रही है और न ही हजम करने के योग्य है। जब शबनम को किसी ने बच्चा सौंपा और उसके बाद पूरे शहर में चारों तरफ पुलिस बच्चे को तलाश रही थी। यहां तक कि शहर के लोग भी इसमें मदद कर रहे थे।

सभी मस्जिदों और मंदिरों से यह ऐलान हो रहे थे कि अगर बच्चे के बारे में किसी को भी कोई सुराग लगता है तो वह तुरंत पुलिस को बताए। लेकिन शबनम ने किसी को भी यह बात नहीं बताई और शाम के साढ़े सात बजे पुलिस ने उसके घर में आकर दबिश दी तथा बच्चे सहित उसको गिरफ्तार किया।

पुलिस ने उस पुलिसकर्मी को इनाम भी दिया, जिसने शबनम तक पहुंचने में काफी मेहनत की। अब पुलिस कह रही है कि अभी जांच चल रही है। हो सकता है पुलिस किसी और बड़े नतीजे पर पहुंच जाए, इसके लिए हमें इंतजार करना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को चोरी हुए बच्चे को पुलिस ने सात घंटे में बरामद कर लिया था और महिला को गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.