Move to Jagran APP

मतदान केंद्र तलवाड़ा में न बनाए जाने से रोष

संवाद सहयोगी रियासी तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी की स्थानीय क्लब परिसर में प्रधान जगदेव सिंह

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 12:07 AM (IST)
मतदान केंद्र तलवाड़ा में न बनाए जाने से रोष
मतदान केंद्र तलवाड़ा में न बनाए जाने से रोष

संवाद सहयोगी, रियासी: तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी की स्थानीय क्लब परिसर में प्रधान जगदेव सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए विस्थापितों के मतदान केंद्र तलवाड़ा में न बनाए जाने को लेकर निराशा व्यक्त की गई।

loksabha election banner

जगदेव सिंह ने कहा कि आतंकवाद के कारण विस्थापित अपने घरों से पलायन कर तलवाड़ा में विस्थापित का जीवन व्यतीत कर रहे हैं। जब भी चुनाव होते हैं तो उनके मतदान केंद्र उनके पैतृक स्थानों में ही बनाए जाते है। ऐसे में तलवाड़ा से अपने पैतृक स्थानों में मतदान करने में काफी परेशानी है, क्योंकि अभी तक वहां तक सड़कें नहीं बनी है, जिस पर गांव तक जाने के लिए मीलों सफर पैदल तय करना पड़ता है। बीमार बुजुर्ग और दिव्यांग लोग मतदान के लिए इतनी लंबी दूरी पैदल नहीं तय कर सकते, इसलिए विस्थापितों की मांग थी कि उनके मतदान केंद्र तलवाड़ा में स्थापित किए जाने चाहिए लेकिन उनकी यह मांग पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर उन्होंने जिला प्रशासन तथा चुनाव अधिकारियों से कई बार मांग की, लेकिन अब उन्हें आश्वासन दिया गया है कि देरी हो जाने की वजह से लोकसभा चुनाव के लिए उनके मतदान केंद्र तलवाड़ा में स्थापित करना मुश्किल है।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उनके मतदान केंद्र तलवाड़ा में स्थापित किए जाएंगे। जगदेव सिंह ने कहा कि पैतृक स्थानों में मतदान केंद्र होने की वजह से शायद कुछ लोग मतदान के लिए चले भी जाएंगे लेकिन अधिकतर लोग मतदान से वंचित रह जाएंगे। बैठक में परसराम, तारो देवी, चमेल सिंह भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.