Move to Jagran APP

बैसाखी मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

संवाद सहयोगी ऊधमपुर देविका परिसर में लगे तीन दिवसीय बैसाखी मेले के दूसरे दिन सोमवार को स

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 12:05 AM (IST)
बैसाखी मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब
बैसाखी मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ा सैलाब

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर: देविका परिसर में लगे तीन दिवसीय बैसाखी मेले के दूसरे दिन सोमवार को सुबह दस बजे से मेला शुरू हो गया। मेले में शहर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों से भी लोगों का आना जारी है। देखते ही देखते दोपहर तक मेला स्थल पर लोगों को पांव रखने के लिए भी जगह नहीं मिल रही थी।

loksabha election banner

वहीं शहर के दूरदराज के क्षेत्रों से आई महिलाएं मेले में लगी दुकानों पर खरीदारी करती नजर आई। वहीं मेला देखने आए छोटे बड़े मेले में लगे झूलों का आनंद उठाते नजर आए। जिला सूचना विभाग की ओर से मेला स्थल पर कई तरह के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों का समां बांधा। मेला स्थल पर लगे खाने पीने के स्टालों में भी काफी लोगों की भीड़ देखने को मिली। हालांकि, सोमवार का दिन होने के कारण बाजार बंद होने के चलते मेले में काफी भीड़ देखने को मिली। पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। मेले में पुलिस की ओर से सादी वर्दी में जवानों को तैनात किया गया है। मेला स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों से मेले की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है।

मेले के दौरान लोग काला जादू, मौत का कुंआ, देश की सबसे लंबी नाव पर सवारी करते नजर आ रहे है। मेले में बाहरी राज्यों से आए दुकानदारों द्वारा खिलौने, श्रृंगार, सजावटी सामान सहित मनोरंजन खेलों के स्टाल लगाए गए है। आए लोग दुकानों से कई प्रकार के सामान खरीद रहे हैं। मेले में सामान बेचने के लिए आए दुकानदारों का कहना था कि उनका व्यापार भी काफी हद तक ठीक चल रहा है। कई दुकानदारों का कहना था कि मेले के अंतिम दिन उन्हें इससे भी अच्छा व्यापार होने की उम्मीद है। बाक्स---

मेले में पुलिस ने कसा मनचलों पर शिकंजा

पुलिस द्वारा मेला स्थल पर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवाओं पर पुलिस ने पैनी नजर रखी हुई है। इसी के चलते मेले के दो दिन बीत जाने पर पुलिस ने कई युवाओं को पकड़ा और उन्हें चेतावनी देकर छोड़ भी दिया। मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने सादी वर्दी में कई जवानों को तैनात किया है, ताकि लड़के लड़कियों के साथ छेड़छाड़ न कर सके। हालांकि, पुलिस ने कई लोगों को लड़कियों के साथ छेड़छाड़ व अन्य हरकतें करने पर पकड़ा और कईयों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.