Move to Jagran APP

ऑटो रिक्शा की अवैध पाíकंग से यातायात प्रभावित

संवाद सहयोगी कटड़ा मां वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में ऑटो रिक्शा चालकों क

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 01:39 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:24 AM (IST)
ऑटो रिक्शा की अवैध पाíकंग से यातायात प्रभावित
ऑटो रिक्शा की अवैध पाíकंग से यातायात प्रभावित

संवाद सहयोगी, कटड़ा : मां वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में ऑटो रिक्शा चालकों की मनमानी के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। साथ ही श्रद्धालुओं से ये चालक मनमाना किराया भी वसूल रहे हैं। ऑटो रिक्शा चालकों ने कटड़ा के सभी महत्वपूर्ण मार्गों पर अवैध पाíकंग कर कब्जा जमा रखा है। इसके कारण आए दिन जगह-जगह पर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इससे देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालु ही नहीं बल्कि स्थानीय दुकानदार व लोग भी तंग आ चुके हैं। इन्हें भी आए दिन जाम से दो चार होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

वहीं रेलवे स्टेशन से बाण गंगा तक चलने वाले ऑटो चालक ओवरलोडिंग के साथ ही श्रद्धालुओं से मनमाना किराया भी वसूल रहे हैं। इससे श्रद्धालुओं को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से रेलवे स्टेशन से बाण गंगा कटड़ा तक चलने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि देशभर से मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए कटड़ा पहुंचे श्रद्धालुओं के साथ किसी तरह की लूट खसोट न हो। इससे देश के अन्य राज्यो में गलत संदेश जाता है। नगर का बाणगंगा मार्ग हो या मुख्य बस अड्डा या फिर रेलवे मार्ग या फिर उधमपुर मार्ग आदि स्थानों पर हर पल ऑटो रिक्शा अवैध अवैध पाíकंग के साथ ही जमावड़ा लगा रहता है तो दूसरी ओर ऑटो चालक जमकर ओवरलोडिग करने के साथ ही श्रद्धालुओं से ओवर चार्जिग कर रहे हैं। जिसको लेकर श्रद्धालु परेशान हो रहे हैं।

ऑटो चालकों की मनमानी पर जल्द होगी कार्रवाई

एसएचओ कटड़ा प्रदीप गुप्ता ने कहा कि ऑटो रिक्शा चालकों की मनमानी पर नकेल कसने के लिए जल्द ही प्रभावी नीति अपनाई जाएगी, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी आधार शिविर कटड़ा में न झेलनी पड़े। इसके लिए यातायात पुलिस के साथ मिलकर जल्द ही बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। कटड़ा में ऑटो रिक्शा चालकों की अवैध पाíकंग समाप्त की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि ऑटो रिक्शा चालक ओवरचाíजंग और ओवरलोडिग न कर सके। जल्द ही बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी। ताकि नगर में यातायात की समस्या उत्पन्न न हो और श्रद्धालु भी परेशान न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.