Move to Jagran APP

नप की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन, धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता ऊधमपुर हर बार की तरह नगर परिषद को शहर में अतिक्रमण विरोधी अभिया

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 09:16 AM (IST)
नप की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन, धक्का-मुक्की
नप की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन, धक्का-मुक्की

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : हर बार की तरह नगर परिषद को शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रेहड़ी और फड़ी वालों के साथ दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा। नगर परिषद की कार्रवाई को लेकर सब्जी मंडी, मेन बाजार और गोल मार्केट क्षेत्र में प्रदर्शन कर दुकानदारों और रेहड़ी-फड़ी वालों ने विरोध किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को दिन में साढ़े 11 बजे नगर परिषद की टीम शहर में कार्रवाई करने के लिए निकली। इसमें नप अध्यक्ष, पार्षद, नप अधिकारियों के साथ कर्मचारी शामिल थे। पहले कार्रवाई की जद में रेहड़ी वाले आए। इसके बाद बाजार की तरफ बढ़ते ही कार्रवाई की जद में दुकानदार भी आने शुरू हो गए। इससे बाजार में हडकंप मच गया। फ्रूट एंड वेजिटेबल वेंडर्स यूनियन ऊधमपुर ने प्रदर्शन कर कार्रवाई का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने नगर परिषद के साथ ही व्यापार मंडल के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर परिषद व्यापार मंडल के प्रभाव में आकर कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि नप जब भी कार्रवाई करती है तो लाइसेंसी रेहड़यिों को जब्त करती है। उन्होंने कहा कि लाइसेंसी रेहड़ी वालों को भी सम्मान से जीने का हक है। इसके साथ ही 30-40 साल से रेहड़ी लगाकर आजीविका कमा रहे लोगों को भी लाइसेंस जारी करने के लिए नगर परिषद को विचार करना चाहिए। उन्होंने नप द्वारा सब्जी मंडी में फड़ी वालों से दो-दो हजार रुपये जुर्माना करने को गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि फड़ी वालों का कुल सामान ही दो ढाई हजार रुपये का होता है। इतना भारी जुर्माना जायज नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि नप ने परेशान करना बंद नहीं किया तो वे लोग होलसेल सब्जी मंडी की मदद से शहर में हड़ताल करेंगे। इसके लिए होलसेल सब्जी मंडी वालों के साथ उनकी बात हो गई है। उन्होंने रेहड़ी-फड़ी यूनियन का समर्थन करने का आश्वासन दिया है।

वहीं, सब्जी मंजी और लंबी गली में भी दुकानदारों ने नप की कार्रवाई का विरोध किया। इसके बाद गोल मार्केट में भी दुकानदारों ने नप की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि त्योहारों का सीजन है, ऐसे में नप की कार्रवाई अनुचित है। दुकानदारों ने भी नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की। दुकानदारों ने गोल मार्केट में सड़क जाम कर दी। इसके साथ ही नप की कार्रवाई कर रही टीम के साथ बहस और धक्का-मुक्की तक हुई। जिसके बाद एसएचओ ऊधमपुर विजय चौधरी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा कर शांत किया।

वहीं, नप अध्यक्ष डॉ. जोगेश्वर गुप्ता ने रेहड़ी-फड़ी यूनियन और दुकानदारों के आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि नप ने केवल उन लोगों पर कार्रवाई की जो अवैध रेहड़ियां और फड़यिां लगा रहे थे। कार्रवाई केवल रेहड़ी वालों पर ही नहीं दुकानों पर भी की गई है। नप की कार्रवाई की जद में जो भी आया, उस पर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.