Move to Jagran APP

पहाड़ से मलबा गिरने से तीन महिलाओं की मौत, पांच लोग घायल

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले के पाडर इलाके के शाशु गांव में ईद की नमाज नमाज

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 01:54 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 01:54 AM (IST)
पहाड़ से मलबा गिरने से तीन महिलाओं की मौत, पांच लोग घायल
पहाड़ से मलबा गिरने से तीन महिलाओं की मौत, पांच लोग घायल

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले के पाडर इलाके के शाशु गांव में ईद की नमाज नमाज अदा करने के बाद खाना खा रहे एक गुज्जर परिवार के टेंट के ऊपर पहाड़ से मलबा गिरने से तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और बच्चों सहित पाच लोग घायल हो गए। घायलों को किरु प्राइमरी हेल्थ सेंटर में लाया गया, जहा उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पाडर इलाके के शाशु गाव में एक गुज्जर परिवार अपने मवेशियों को चराने के लिए एक पहाड़ी के नीचे टेंट लगाकर बैठा था। उन्होंने शनिवार को सुबह पहले ईद की नमाज अदा की। उसके बाद सारा परिवार टेंट में बैठकर खाना खा रहा था कि अचानक पहाड़ी से मलबा आ गिरा और सभी लोग उस मलबे के नीचे दब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग इकट्ठे हो गए और इसकी सूचना गुलाबगढ़ पुलिस थाने में दी गई। सूचना मिलते ही एसडीपीओ पाडर और एसएचओ पाडर अपनी टीम के साथ शाशु गाव में पहुंचे तथा स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। कुछ समय बाद वहा से दबे हुए लोगों को निकाला गया, लेकिन तब तक तीन महिलाओं की मलबे में दब जाने से मौत हो चुकी थी। अन्य पाच लोगों को मलबे से बाहर निकालकर नजदीक के प्राइमरी हेल्थ सेंटर किरु में भेजा गया। हादसे में मारी गई महिलाओं के शवों का किरु अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया और शव उनके परिजनों के हवाले कर दिए गए। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

डीसी अंग्रेज सिंह राणा का कहना था कि घायलों की पूरी मदद की जा रही है। मरने वालों के परिजनों को सरकार की तरफ से जो भी उचित मुआवजा तय होगा, दिया जाएगा।

----------

दुर्घटना में मारी गई महिलाओं की सूची

- जानम बेगम पत्नी फारुख अहमद

- मरिया बेगम पत्नी नूर अहमद

- जरीना बेगम पत्नी नूरानी सभी निवासी पत्थर नकी, किश्तवाड़।

----------

घायलों की सूची

- यासीर अहमद पुत्र इरशाद अहमद

- मुश्ताक अहमद पुत्र फरीद अहमद

- नूरजहा पुत्री फरीद अहमद

- मेहरा जान पुत्री नूर अहमद

- रफीक अहमद पुत्र इरशाद अहमद

सभी निवासी पत्थर नकी, किश्तवाड़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.