Move to Jagran APP

तीसरी समयावधि आज खत्म, नहीं हाथ लगा तेंदुआ

संवाद सहयोगी रियासी माहौर इलाके में आदमखोर तेंदुए को पकड़ने या मार गिराने की समयावधि म

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 06:40 AM (IST)
तीसरी समयावधि आज खत्म, नहीं हाथ लगा तेंदुआ
तीसरी समयावधि आज खत्म, नहीं हाथ लगा तेंदुआ

संवाद सहयोगी, रियासी : माहौर इलाके में आदमखोर तेंदुए को पकड़ने या मार गिराने की समयावधि में अंतिम दिन ही शेष है। इससे लोगों पर स्थानीय लोगों की चिता बढ़ने लगी है। लोगों का कहना है कि जब लगभग सवा माह तक चले अभियान में कोई सफलता नहीं मिल पाई तो फिर बचे एक दिन में भी सफलता की कोई उम्मीद नहीं है लोगों को डर है कि कहीं अभियान समाप्त किए जाने पर आदमखोर तेंदुआ कहीं फिर से इंसानों पर हमले ना शुरू कर दें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते मई माह से इलाके में आदमखोर तेंदुए ने आतंक मचाया है जिसने अभी तक 3 बच्चियों को अपना निवाला बना लिया जबकि एक बच्ची हमले में घायल हो गई थी। वन्य जीव संरक्षण विभाग ने तेंदुए को पकड़ने जा मार गिराने के लिए तीन बार कुल मिलाकर लगभग सवा माह की इस अवधि में वन्य जीव संरक्षण विभाग, वन विभाग, फॉरेस्ट प्रोटक्शन फोर्स और पुलिस के जवानों के अलावा स्थानीय लोगों ने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने या मार गिराने के लिए जंगलों में अभियान चलाया। इस दौरान हर उपाय किए गए लेकिन सफलता नहीं मिली। तीसरी बार की समय अवधि 14 जुलाई को खत्म हो जाएगी उसके बाद संबंधित विभाग क्या निर्णय लेता है यह अवधि समाप्त होने के बाद ही पता चलेगा।

---------------

बच्चे डर से घरों से बाहर नहीं निकलते

लोगों का कहना है कि इस अभियान के दौरान स्थानीय लोगों की चौकसी के चलते आदमखोर तेंदुआ किसी इंसान पर हमले में सफल नहीं हो सका लेकिन लोगों को कामकाज तथा बच्चों को पढ़ाई के सिलसिले में घरों से बाहर निकलना ही पड़ेगा डर है कि अभियान खत्म कर दिए जाने के बाद कहीं आदमखोर तेंदुआ फिर से इंसानों पर हमले ना शुरू कर दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.