जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जनसंघर्ष संस्था की बैठक में अध्यक्ष एडवोकेट संजीत बबोरिया ने राज्य सरकार से पुलिस के लिए बढि़या बंकर बनाने की मांग की।

बबोरिया ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाने की अहम जिम्मेदारी पुलिस पर रहती है। इसके लिए पुलिसकर्मियों को विभिन्न चौक चौराहों पर तैनात किया जाता है मगर वहां पर उनकी सुरक्षा व सुविधा को सरकार नजरंदाज करती है। बारिश के वक्त पुलिसकर्मियों को इन स्थानों पर ड्यूटी करने में काफी मुशकिलें होती है।

बबोरिया ने बताया कि गत दिवस उन्होंने इलाके में में विभिन्न स्थानों पर जाकर जायजा लिया। जगह जगह पर कहीं पर प्लास्टिक के तिरपाल लगा कर या बल्लियों पर टीन का शेड डालकर पुलिस वालों के ड्यूटी देने के लिए जगह बनाई गई है। तेज हवा से तिरपाल और टीनें उड़ने का खतरा हमेशा रहता है। वहीं टिन उड़ने से किसी को लगने से उसकी जान को भी जोखिम हो सकता है। इतना ही नहीं दिन रात ड्यूटी करने वाले जवानों की सुरक्षा के लिहाज से भी यह ठीक नहीं है। ड्यूटी देने वाली जगहों पर पुलिसकर्मियों के लिए पक्के बंकरों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

बबोरिया ने राज्य सरकार से मांग कर पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने तथा उनकी सुविधा के लिए कामचलाऊ बंकरों की जगह ठोस बंकर बना कर दिए जाएं। इस अवसर पर मानिक शाह, इश्तियाक, शाम लाल, राकेश खजूरिया व अन्य मौजूद थे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप