Move to Jagran APP

पहला अघार जित्तो दंगल 18 को

प्रथम आघार जित्तो केसरी दंगल 18 अक्टूबर यानी दूसरे नवरात्र के दिन आयोजित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:54 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:54 AM (IST)
पहला अघार जित्तो दंगल 18 को
पहला अघार जित्तो दंगल 18 को

संवाद सहयोगी, कटड़ा : प्रथम आघार जित्तो केसरी दंगल 18 अक्टूबर यानी दूसरे नवरात्र के दिन आयोजित किया जाएगा। इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन की बैठक में दंगल के सफल आयोजन को लेकर चर्चा की गई।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के प्रधान शिवकुमार शर्मा ने की। इस मौके पर प्रमोटर तथा एसोसिएशन के उपप्रधान रामपाल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि 18 अक्टूबर को कटड़ा के साथ लगते ऐतिहासिक आघार जित्तो गाव में प्रथम आघार जित्तो केसरी दंगल का आयोजन किया जाएगा। आयोजन पूरी तरह से सफल हो, इसको लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया। इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के प्रधान व दंगल कमेटी के प्रधान शिवकुमार शर्मा ने बताया कि क्योंकि हर वर्ष पवित्र शारदीय नवरात्र में नगर कटड़ा में अंतरराष्ट्रीय दंगल का आयोजन किया जाता था, परंतु इस बार कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। इसी परंपरा को कायम रखते हुए बैठक में निर्णय लिया गया कि पवित्र शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन नगर कटड़ा के साथ लगते गाव आघार जित्तो में प्रथम दंगल का आयोजन किया जाएगा। इस दंगल में जम्मू-कश्मीर के साथ ही पंजाब के करीब 60 नामी पहलवान भाग लेंगे। विजेता पहलवान को 31,000 नगद इनामी राशि के साथ ही गुर्ज, पट्टा तथा प्रथम आघार जित्तो केसरी दंगल का खिताब दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 21,000 नगद जबकि तीसरे स्थान पर रहने वाले पहलवान को 11,000 नगद इनाम दिया जाएगा। वहीं, दंगल की सफल आयोजन को लेकर मुख्य अतिथि तथा उप प्रधान रामपाल ने दंगल कमेटी को एक लाख रुपये का योगदान मौके पर ही दिया। शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर राज्य में यह पहला सार्वजनिक दंगल होगा। इस सफल आयोजन के साथ ही एसओपी यानी जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। दंगल स्थल पर 200 लोगों को ही भीतर आने की अनुमति होगी। जिसको लेकर एसोसिएशन द्वारा पहलवानों के साथ ही दंगल कमेटी के सदस्य, मीडिया कर्मी तथा अन्य आमंत्रित मेहमानों को पास जारी किए जाएंगे। दंगल स्थल पर थर्मल स्कैनर के साथ ही सेनिटाइजर का भी विशेष प्रबंध होगा और प्रत्येक आदमी की जाच होगी। वहीं, दंगल के सफल आयोजन को लेकर दंगल कमेटी के सदस्यों ने अपना काम शुरू कर दिया है। जिससे समय पर कार्य पूरा किया जा सके। बैठक में दंगल कमेटी के सदस्य पप्पू लाकड़ी, सोहन सिंह ठाकुर, राजकुमार पादा, रतन सिंह मन्हास, सुखदेव सिंह, बाबूराम शर्मा, राकेश दुबे, जगदेव सिंह, दीपक वजीर, अश्विनी कटोच, साहिल शर्मा, नरेश केसर, राजेंद्र मेंगी, शकर सिंह, मुरलीधर, मदनलाल आदि के अलावा अन्य सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.