Move to Jagran APP

लंबित मांगों को लेकर तलवाड़ा विस्थापितों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : पिछले लगभग दो वर्ष से केरोसिन न मिलने तथा अन्य लंबित मांगों को लेकर

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 06:36 PM (IST)
लंबित मांगों को लेकर तलवाड़ा विस्थापितों ने किया प्रदर्शन
लंबित मांगों को लेकर तलवाड़ा विस्थापितों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : पिछले लगभग दो वर्ष से केरोसिन न मिलने तथा अन्य लंबित मांगों को लेकर तलवाड़ा विस्थापितों ने रविवार को तलवाड़ा क्लब परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र मांगें पूरी न हुई तो वे सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन करेंगे। तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी के प्रधान जगदेव ¨सह की अगुवाई में क्लब में धरने पर बैठे विस्थापितों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की।

prime article banner

उन्होंने कहा कि विस्थापितों को पिछले लगभग दो साल से केरोसिन नहीं मिला, जिससे उन्हें काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि विस्थापित सूची में त्रुटियों के कारण कई विस्थापित सरकारी सहायता से वंचित हैं। सेवानिवृत्त विस्थापितों को भी सरकारी सहायता से वंचित रखा गया है, जबकि आतंकवाद के कारण वे भी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि विस्थापित सूची की त्रुटियों को शीघ्र दूर किया जाए, ताकि विस्थापितों को अपना हक मिल सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सबसे बड़ी समस्या विस्थापितों के जर्जर क्वार्टरों को लेकर है, जिनमें और समय गुजारना काफी मुश्किल हो गया है। तलवाड़ा विस्थापितों को भी रहने के लिए वह सुविधाएं मिलनी चाहिए जो कि कश्मीरी विस्थापितों को दी जा रही हैं। क्योंकि जम्मू संभाग के विस्थापितों ने भी आतंकवाद की वही पीड़ा झेली है, जो कश्मीर संभाग के विस्थापितों ने झेली है। इसके अलावा उन्होंने विस्थापितों के हाईस्कूल का दर्जा बढ़ाने और तलवाड़ा में विस्थापितों के लिए उपचार सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.