संवाद सहयोगी, कटड़ा : भारतीय सेना की काउंटर इंसर्जेसी फोर्स (यूनिफॉर्म) ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं में उद्यमिता की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नगर कटड़ा के साथ लगते ककड़याल में स्थित श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय स्टार्टअप कार्यक्रम के दूसरे दिन का आयोजन टीमों का मार्गदर्शन करने वाले विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध गुरुओं ने किया।

आयोजन के दूसरे दिन पहले दिन चुनी गई टीमों को सलाह दी गई और एक विचार को एक व्यावसायिक मॉडल में परिवर्तित करने की बारीकियों को सिखाया गया। इवेंट में भाग नहीं ले रहे युवाओं के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम फॉर जेएंडके में पैनल डिस्कशन का आयोजन भी किया गया था।

दिन का मुख्य आकर्षण इंवेस्टर्स मीट था, जहां क्षेत्र के बूटस्ट्रैप्ड स्टार्टअप अपने व्यवसाय मॉडल को निवेशकों के सामने प्रस्तुत करने में सक्षम थे। यह पहली बार है कि गंभीर निवेशकों, व्यापार मालिकों के साथ जमीनी स्तर पर बातचीत की है। भारतीय सेना द्वारा इस तरह की पहल का क्षेत्र के समग्र विकास में गहरा प्रभाव होने की संभावना है। प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए सेना के प्रति अपना गहरा आभार व्यक्त किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप