Move to Jagran APP

बर्फबारी और फिर फिसलन ने हाईवे पर रोकी वाहनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बुधवार को भी वाहन फ

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 06:56 PM (IST)
बर्फबारी और फिर फिसलन ने हाईवे पर रोकी वाहनों की रफ्तार
बर्फबारी और फिर फिसलन ने हाईवे पर रोकी वाहनों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : खराब मौसम की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बुधवार को भी वाहन फंसे रहे। जवाहर सुरंग पर घाटी की तरफ तकरीबन डेढ़ फीट तक बर्फ जमा होने तथा उसकी वजह से हुई फिसलन के कारण हुए हादसों को देखते हुए हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया। मौसम में सुधार होने पर कल वाहन छोड़े जाने की संभावना है।

loksabha election banner

मंगलवार को भूस्खलन और हल्की बर्फबारी की वजह से जम्मू श्रीनगर हाईवे घंटों बंद रहा। इसके बाद फिसलन की वजह से यातायात की रफ्तार धीमी रही। मंगलवार रात को मौसम बिगड़ा और सुबह से लेकर दोपहर तक बर्फबारी होती रही। जिससे जवाहर सुरंग पर घाटी की तरफ तकरीबन डेढ़ फीट और जम्मू की तरफ तकरीबन आधा फीट तक बर्फ गिरी। बर्फ की वजह से हाइवे पर बनिहाल, नौगाम सहित अन्य कुछ हिस्सों में काफी फिसलन हो गई। जिससे वाहनों का आवागमन मुश्किल हो गया। हालांकि बर्फबारी के बाद हाईवे पर वाहनों का परिचालन शुरू किया गया। मगर इसी बीच एक के बाद एक हुए हादसों के कारण यातायात पुलिस ने हाईवे को वाहन परिचालन के लिए एहतियातन बंद कर दिया।

बुधवार को जम्मू से श्रीनगर जाने वाले वाहनों के लिए घाटी का रास्ता खुला था। हालांकि बारी मंगलवार को जम्मू से श्रीनगर के ट्रैफिक के गुजरने की थी। मगर हाईवे पर भूस्खलन के कारण ऐसा नहीं हो सका। बुधवार को वाहन छोड़े गए। इससे पहले की वह टनल पर पहुंचते बर्फबारी ने वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। हाईवे पर तकरीबन चार हजार वाहन विभिन्न सुरक्षित स्थानों पर रोके गए हैं।

------

बर्फबारी के बाद बर्फ तो हटा दी गई। मगर इसके वाद वाहन परिचालन के दौरान खड़ी, बनिहाल सहित अन्य हिस्सों में फिसलन की वजह से हुए हादसों के कारण लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। बनिहाल, रामबन, चंद्रकोट, पीड़ा, बटोत सहित इलाकों में वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराया गया है। करीब 1,500 बड़े मालवाहक और 2,500 छोटे यात्री वाहन हाईवे पर फंसे हैं। हाईवे खुलते ही इन सभी वाहनों को पहले निकाला जाएगा।

-शक्ति पाठक, एसएसपी, नेशनल हाईवे, रामबन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.