Move to Jagran APP

कंजकों के पूजन के लिए खरीदी चुनरियां

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शारदीय नवरात्र की अष्टमी की पूर्व संध्या पर बाजार में खूब खरीददार

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 06:43 PM (IST)
कंजकों के पूजन के लिए खरीदी चुनरियां
कंजकों के पूजन के लिए खरीदी चुनरियां

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : शारदीय नवरात्र की अष्टमी की पूर्व संध्या पर बाजार में खूब खरीददारी हुई। लोगों ने कन्या पूजन के लिए कन्याओं को देने के लिए चुनरी, खिलौनी व अन्य उपयोग की वस्तुओं की खरीददारी की। इसके साथ ही लोगों ने फल और मिठाइयां भी खरीदी।

loksabha election banner

नवरात्र की प्रतिपदा के दिन लोग घरों में साख लगा कर नवरात्र पूजन करते हैं। अपने साम‌र्थ्य के अनुसार लोग नवरात्रों में उपवास करते हैं। कुछ लोग अष्टमी के दिन कन्या पूजन कर नवरात्र संपन्न करते हैं, जबकि बाकी के लोग नवमी के दिन कन्या पूजन के साथ नवरात्र संपन्न करते हैं।

बुधवार को अष्टमी है जिसके चलते मंगलवार को अष्टमी की पूर्व संध्या पर लोगों ने बाजार में खरीददारी की। लोगों ने मां का स्वरूप मानी जाने वाली कंजकों के पूजन के लिए चुनरी, रूमाल, खिलौने, श्रृंगार सामग्री, फल, मिठाइयां व पूजन के लिए आवश्यक सामग्री की खरीददारी की। इसके चलते बाजार में मंगलवार को लोगों की भीड़ रही और दुकानों पर भी ग्राहकों की संख्या अच्छी खासी देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.