जागरण संवाददाता, ऊधमपुर

कोरोना महामारी की वजह जिला अस्पताल के हंस पार्क में मानव उत्थान सेवा समिति की ओर से चलाया जाना वाला मासिक सफाई अभियान चार माह बाद एक बार फिर से चलाया गया। शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए संस्था के स्वयं सेवकों ने जिला अस्पताल के हंस पार्क की सफाई की।

गौरतलब है कि मानव उत्थान सेवा समिति ने जिला अस्पताल के हंस पार्क को गोद ले रखा है। जहां पर समिति की ओर से हर माह सफाई अभियान चलाया जाता है। पार्क की सफाई करने के साथ पुराने पौधों को निकाल कर नए पौधे लगाने के साथ उगी हुई घास और झाड़ियों को भी साफ किया जाता है। मगर कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के बाद से यह अभियान बंद कर दिया गया था।

अनलॉक की शुरू हुई प्रक्रिया के तहत बढ़े छूट के दायरे के बाद रविवार को तकरीबन चार माह के बाद समिति के स्वयं सेवकों ने मां राज राजेश्वरी आश्रम प्रभारी समता बाई के मार्गदर्शन में विशेष सफाई अभियान चलाया। इसमें दस स्वयं सेवकों ने हिस्सा लिया। सुबह आठ बजे से साढ़े 11 बजे तक चलाए गए इस अभियान में स्वयं सेवकों ने शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए पूरे पार्क में सफाई की गई और पार्क में उगी खास को मशीन से काटा गया और झाड़ियों को भी साफ किया गया।

इस अवसर पर जोगेंद्र कुमार, मूल राज भगत, वेद प्रकाश, मदन लाल, केशव शर्मा, सोम राज, जीवन कुमार, ललिता कुमारी व अन्य ने हिस्सा लिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस