Move to Jagran APP

Jammu News: ढाई इंच के पहियों पर 90 दिन में नापेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक 5000 किलोमीटर की दूरी

Jammu News अतुल्य भारत के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश लेकर रोलर स्केटिंग यात्रा 27 सितंबर को पर्यटन दिवस पर श्रीनगर से कन्याकुमारी के लिए शुरू की थी। रोमांचकारी यात्रा पर निकला रोलर स्केटर्स का दल ऊधमपुर पहुंचा। यह दल 90 दिनों में अपनी यात्रा पूरी करेगा।

By Edited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 05:53 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 12:48 PM (IST)
Jammu News: ढाई इंच के पहियों पर 90 दिन में नापेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक 5000 किलोमीटर की दूरी
Jammu News: 90 दिन में नापेंगे कश्मीर से कन्याकुमारी तक 5000 किलोमीटर की दूरी : जागरण

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता: एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश लेकर ढाई इंच के पहियों पर कश्मीर से कन्या कुमार तक की साहसिक और रोमांचकारी यात्रा पर निकला रोलर स्केटर्स का दल शुक्रवार को ऊधमपुर पहुंचा। यह दल 90 दिनों में अपनी यात्रा पूरी करेगा।

loksabha election banner

रोलर स्केटिंग दल का नेतृत्व कर रही सोनी चौरसिया व सहयोग कर रहे पायलट एवं राजेश डोगरा रोलर स्केटिंग इंस्टीट्यूट के संचालक राजेश डोगरा ने बताया कि अतुल्य भारत के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत रोलर स्केटिंग यात्रा 27 सितंबर को पर्यटन दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक से कन्याकुमारी के लिए शुरू की थी। 20 सदस्यों के इस दल में मातृशक्ति की संख्या अधिक है।

रोलर स्केटिंग दल कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी के विवेकानंद राक तक की अपनी पांच हजार किलोमीटर की यात्रा 90 दिनों में पूरी करेगा। दल के सभी सदस्य वाराणसी से हैं। इस दौरान यात्रा 13 राज्यों के 100 शहरों और 10 हजार गांवों से होकर गुजरेगी। यात्रा अपने चौथे पड़ाव ऊधमपुर में पहुंची है। जहां से वह आगे जम्मू के लिए रवाना होगी। 25 दिसंबर को यह यात्रा कन्याकुमारी पहुंच कर संपन्न होगी।

उन्होंने बताया कि बनिहाल से लेकर रामबन चक का हिस्सा उनकी अब तक की यात्रा का सबसे कठिन रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रा के लिए पीएमओ में आवेदन किया था, मगर किसी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं मिली है।

जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल से पूरा सहयोग मिल रहा है। यात्रा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित कई संस्थाएं सहयोग कर रही हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा का मकसद एक भारत श्रेष्ठ भारत के साथ विदेश घूमने जाने वालों को पहले देश में घूम कर यहां के पर्यटन, धार्मिक व एतिहासिक स्थलों को देखने के लिए जागरूक करने के अलावा शिक्षा, नारी सशक्तिकरण का संदेश देना भी है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे उनकी सुरक्षित व सफल यात्रा के लिए कामना करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.