संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : जिला यूथ सर्विस एंड स्पो‌र्ट्स की और से डिग्री कॉलेज के मैदान में डिवीजनल स्तरीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट के फाइनल में तीन मुकाबले कराए गए। इसमें नौ जिले के 250 के करीब लड़कों ने भाग लिया।

वीरवार को प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर डिग्री कॉलेज के ¨प्रसिपल उदय भानू उपस्थित हुए। टूर्नामेंट जिला खेल अधिकारी सुदेश कुमार की देखरेख में कराई गई। वीरवार को अंडर-14 आयु वर्ग में जिला रामबन की टीम ने जिला डोडा की टीम को 2-1 से हराकर फाइनल मुकाबला जीता। वहीं अडंर-17 आयु वर्ग के मुकाबलों में जिला रामबन की टीम ने जिला जम्मू की टीम को 3-1 से हराकर जीत दर्ज की। अंडर-17 आयु वर्ग के आखिरी मुकाबले में जिला पुंछ की टीम ने जिला कठुआ की टीम को 3-2 के अंक से हराकर जीत दर्ज की। इन मैचों में कुलदीप शर्मा, मानिक नरगोत्रा, रमन कुमार, मीनू, निशा शर्मा, विक्रांत, संजीव वर्मा, विनोद कुमार, वेद प्रकाश, पुष्प कुमार, सुरेंद्र गुप्ता, राकेश कुमार, राकेश मोदी की देखरेख में करवाए गए।

वहीं वॉलीबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए डिग्री कॉलेज के ¨प्रसिपल उदय भानू ने कहा कि खेल के माध्यम से आपसी भाईचारे को कायम रखने के साथ-साथ मानसिक तौर पर भी फीट रहते हैं। खेल भी शिक्षा का हिस्सा है। उन्होंने उन टीमों को बधाई देते हुए कहा कि जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इस टूर्नामेंट में जीत हासिल की है। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी सुदेश कुमार ने कहा कि इस तरह की टूर्नामेंट करवाने का मकसद बच्चों में खेलों के प्रति रूझान को बढ़ाने के साथ-साथ नशे से दूर रहने के लिए भी प्रेरित करना है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस