Move to Jagran APP

रामबन से युवक को पकड़कर उत्तर प्रदेश ले गई पुलिस

जागरण संवाददाता ऊधमपुर युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के आरोप में एक युवक क

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:18 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 08:18 AM (IST)
रामबन से युवक को पकड़कर उत्तर प्रदेश ले गई पुलिस
रामबन से युवक को पकड़कर उत्तर प्रदेश ले गई पुलिस

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के आरोप में एक युवक को उत्तर प्रदेश के आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) ने जम्मू संभाग के रामबन जिले के मैत्रा गांव से गिरफ्तार किया है। इस मामले में रामबन पुलिस का कहना है कि उक्त मामले में उसकी क्या भूमिका है, यह जांच का विषय है। रामबन पुलिस के रिकॉर्ड में यह युवक नशेड़ी और मानसिक रूप से अस्वस्थ है।

loksabha election banner

दरअसल, एटीएस की टीम ने सोशल मीडिया के जरिये युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए उकसाने के मामले में मोहम्मद इमानुल हक को गत दिनों बरेली से पकड़ा था। वह आतंकी संगठन अलकायदा से प्रभावित बताया जाता है। उस पर आरोप है कि वह युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें आतंकी बनने के लिए उकसाता है। उसने ही रामबन के इस युवक का नाम लिया है। उत्तर प्रदेश से चार सदस्यों की यह टीम सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में शनिवार रात को ही रामबन पहुंच गई थी। उसने रामबन पुलिस की मदद से रविवार को मैत्रा से सलमान खुर्शीद (25) को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। टीम उसे उत्तर प्रदेश ले गई है।

एसएसपी रामबन हसीब उल रहमान ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म से युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मोहम्मद इमानुल हक को पकड़ा है। उसने ही पूछताछ में सलमान खुर्शीद का नाम लिया है। इसके चलते सलमान को रामबन के मैत्रा इलाके से पकड़ा है। इमानुल के संपर्क में था सलमान : पुलिस सूत्रों का कहना है कि सलमान खुर्शीद लंबे समय से नोएडा में इमानुल हक के संपर्क में था। वह पिछले कुछ महीनों के लिए नोएडा में कौशल विकास प्रशिक्षण के लिए गया था। कुछ ही समय पहले वह रामबन लौटा था। हालांकि, परिजनों का दावा है कि वह किसी आतंकी संगठन में शामिल नहीं है।

------- युवाओं को आतंकी बनने के लिए उकसाने के मामले में सलमान खुर्शीद क्या संलिप्तता है, यह जांच का विषय है, जो उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही है। रामबन पुलिस के पास उसका ऐसा कोई संदिग्ध रिकॉर्ड नहीं है। अलबत्ता, उसके नशेड़ी और मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की जानकारी पुलिस के पास है।

-हसीब उल रहमान, एसएसपी रामबन

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.