Move to Jagran APP

J&K Weather: आसमान में एक सप्ताह से लगातार बादलों का पहरा, बारिश ने तापमान लुढ़का कर कराया सर्दी का एहसास

JK Weather वर्षा की वजह से कम हुए तापमान को तेज हवा ने और कम करके सर्दी में इजाफा कर दिया जिसके चलते लोगों को हल्के गर्म कपड़े पहनने पड़ गए। लोगों ने कहा कि मौसम का मिजाज बार-बार बदलने की वजह से लोग परेशान हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 23 Apr 2023 09:09 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2023 09:09 AM (IST)
J&K Weather: आसमान में एक सप्ताह से लगातार बादलों का पहरा, बारिश ने तापमान लुढ़का कर कराया सर्दी का एहसास
वर्षा की वजह से सड़कों, गलियों में पानी व कीचड़ से लोगों को हो रही परेशानी

ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। पिछले एक सप्ताह से बदले मौसम के मिजाज के कारण सर्दी जाकर लौट रही है। अप्रैल का महीना समाप्ति की ओर है और सर्दी अभी भी अपना अहसास बार-बार करवा रही है। शनिवार को एक बार फिर से शाम को अचानक मौसम बदला और एक घंटे से ज्यादा समय तक तेज वर्षा ने सर्दी और लोगों की परेशानियों को बढ़ाया। सड़कों व गलियों में कीचड़ से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

पूरे मार्च महीने में भी मौसम का मिजाज जिस तरह से बार-बार बदलता रहा और सर्दी का प्रभाव पूरे माह में अधिकांश समय तक बना रहा। वही स्थिति अप्रैल माह में भी बनी हुई है। अप्रैल आरंभ से ही वर्षा के कारण तापमान कई बार नीचे गिरा है। पिछले एक सप्ताह से लगातार आसमान में बादलों का पहरा बना है, जो वर्षा और ओलावृष्टि कर तापमान को कम कर रहे हैं।

बदल गया मौसम का मिजाज

शनिवार को लगातार तीसरे दिन मौसम का मिजाज बदला। हालांकि सुबह के समय आसमान साफ था और धूप भी निकली, मगर कुछ ही देर के बाद आसमान में हल्के बादल छा गए। बादलों के बीच दोपहर बाद तक धूप निकलती रही। दोपहर बाद अचानक आसमान में बादल छा गए और फिर कुछ ही देर में बूंदाबांदी और मूसलाधार वर्षा शुरू हो गई।

गर्मी में ठंड का एहसास

वर्षा का दौर एक घंटे के करीब चलता रहा। इसके बाद तेज हवा चलने लगी। वर्षा की वजह से कम हुए तापमान को तेज हवा ने और कम करके सर्दी में इजाफा कर दिया, जिसके चलते लोगों को हल्के गर्म कपड़े पहनने पड़ गए। लोगों ने कहा कि मौसम का मिजाज बार-बार बदलने की वजह से किसी को समझ नहीं आ रहा कि वह क्या पहन कर बाहर निकलें। यदि गर्म कपड़े पहन कर निकलते हैं तो धूप के कारण गर्मी लगती है और यदि गर्मियों वाले कपड़े पहन कर जाते हैं तो अचानक से मौसम बदलने की वजह से सर्दी बेहाल करती है।

आसमान में दिखा इंद्रधनुष

वहीं, वर्षा के बाद शाम को आसमान में बादलों के छंटने पर धूप निकली, जिससे कुछ देर के लिए आसमान में इंद्रधनुष भी निकला। इंद्रधनुष के निकले रहने के दौरान तेज हवा के साथ हल्की बौछारों को गिरना भी जारी रहा। शाम के समय इंद्रधनुष निकलने के दौरान ऊधमपुर में काफी सुंदर नजारा देखने को मिला। वहीं, वर्षा की वजह से सड़कों और गलियों में पानी और कीचड़ के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.