जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : तेंदुए हमले में बच्चे की मौत से नाराज कुलटैड़ गांव के लोगों ने बच्चे के शव को पंचैरी पीएचसी और थाने के पास सड़क पर रखकर रोष प्रदर्शन प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी प्रदर्शन कर मारे गए बच्चे के परिवार को उचित मुआवजे के साथ तेंदुए को पकड़ करने मांग कर रहे हैं। देर रात तक प्रदर्शन जारी था। उन्होंने कहा कि बच्चे की मौत के विरोध में शुक्रवार को पंचैरी में बंद का एलान किया है।

सरपंच कुलटैड़ पवन सिंह ने बताया कि इस घटना से लोगों में भारी रोष है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक बच्चे के परिवार के लोग व गांववासी पीएचसी और थाना के बाहर सड़क पर शव के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी तेंदुओं को पकड़ कर लोगों को इनके खौफ से मुक्ति दिलाने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही मृतक बच्चे के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी प्रशासन से कर रहे हैं।

सरपंच ने बताया कि इस घटना के शोक और रोष के स्वरूप शुक्रवार को पंचैरी पूर्ण रूप से बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही चक्का भी जाम रहेगा। इस बारे में एसएचओ और तहसीलदार को बता दिया गया है। पंचैरी व्यापार मंडल से भी सुबह तक बात हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वन्य जीव संरक्षण विभाग की लापरवाही के कारण क्षेत्र में तेंदुए का आतंक बढ़ गया है। ग्रामीणों ने कहा कि पहले लोग शाम होते ही घरों में दुबक जाते थे, लेकिन अब तो तेंदुए घरों में घुस कर बच्चों को उठा ले जा रहे हैं। अब तो लोग अपने घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं।

Edited By: Jagran