Move to Jagran APP

पूर्व विधायक के खिलाफ मजदूरों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी ऊधमपुर पट्ठी में आयोजित समागम स्थल पर लोगों की संख्या कम देखकर पूर्व विधायक प

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 02:38 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 02:38 AM (IST)
पूर्व विधायक के खिलाफ मजदूरों का प्रदर्शन
पूर्व विधायक के खिलाफ मजदूरों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : पट्ठी में आयोजित समागम स्थल पर लोगों की संख्या कम देखकर पूर्व विधायक पवन गुप्ता भड़क गए और मानसर से कैंथकली जाने वाली सड़क निर्माण कार्य को रुकवा दिया। मजदूरों का आरोप है कि उन्होंने न सिर्फ काम को रुकवाया बल्कि मजदूरों के साथ हाथापाई भी की। इसके विरोध में सोमवार को सड़क निर्माण से जुड़े मजदूरों ने प्रदर्शन किया और पूर्व विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारी से कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने के बाद मजदूर शांत हो गए।

loksabha election banner

दरअसल, पूर्व विधायक पवन गुप्ता की पट्ठी में एक कार्यक्रम था, लेकिन समागम स्थल पर लोगों की संख्या काफी कम थी, जिसे देखकर वह आग बबूला हो गए। इसके बाद मानसर से कैंथकली जाने वाली सड़क का निर्माण कार्य रुकवा दिया। इसके बाद डंगों (दीवार) को भी गिरा दिया। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों का आरोप है कि सड़क निर्माण से जुड़े कुछ मजदूरों के साथ हाथापाई भी की।

प्रदर्शन कर रहे मजदूरों का आरोप है कि एक पूर्व विधायक सरकारी कार्य को कैसे रुकवा सकता है, इसलिए उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो पूर्व विधायक के कार्यकर्ता आरोप लगाते हैं कि पैंथर्स पार्टी निर्माण कार्यो को रुकवा रही है, जबकि सच्चाई यह है कि वे खुद मौके पर जाकर मजदूरों के साथ हाथापाई कर सड़क निर्माण कार्य को रुकवा रहे हैं। अगर उन्हें काम की गुणवत्ता में कोई शिकायत है तो विभाग या सरकार से शिकायत करें, उन्हें सरकारी खर्च पर बन रही सड़क तोड़ने और मजदूरों से हाथापाई कर कानून को अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। उन्होंने मांग की कि पूर्व विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रशासन इस पर संज्ञान लेकर एफआइआर दर्ज करे क्योंकि कोई भी व्यक्ति किसी सरकारी कार्य में बाधा नहीं डाल सकता।

एडिशनल डिप्टी कमिश्नर की ओर से एफआइआर दर्ज करने का आश्वासन देने के बाद मजदूरों ने धरना समाप्त किया।

--बॉक्स---

मजदूरों का आरोप झूठा है : पवन गुप्ता

पूर्व विधायक पवन कुमार गुप्ता का कहना है कि मजदूरों के आरोप सरासर झूठे हैं। मैंने सिर्फ काम की गुणवत्ता को देखा, लेकिन काम में कोई गुणवत्ता नहीं थी। जिस तरह से काम होना चाहिए था, उस तरह से नहीं हो रहा था। वहां पर कच्चे पत्थरों का इस्तेमाल किया जा रहा था। उन्होंने तत्काल फोन पर चीफ इंजीनियर पीएमजीएसवाइ से बात की। एक्सईएन का कहना था कि काम सही न होने की वजह से ठेकेदार को पहले से ही नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक निर्माण कार्य को पास नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.