Move to Jagran APP

बच्चे की मौत पर मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी रामनगर 12 साल के एक बच्चे की मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराते

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:22 AM (IST)
बच्चे की मौत पर मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन
बच्चे की मौत पर मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रामनगर : 12 साल के एक बच्चे की मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए खैरा गांव के लोगों ने नीमला गांव में रामनगर-ऊधमपुर मार्ग बंद कर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि खैरा गांव निवासी 12 वर्षीय रोहित कुमार पुत्र मोहनलाल शनिवार को बीमार हो गया था। जिसके बाद घर वाले उसे उपजिला अस्पताल रामनगर लाए। रोहित के चाचा ने आरोप लगाया कि अस्पताल में उसे एक इंजेक्शन लगाया गया, जिससे उसकी हालत और नाजुक हो गई। इसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल ऊधमपुर रेफर किया गया, मगर ऊधमपुर जाते समय रास्ते में किडमू गांव के पास रोहित ने दम तोड़ दिया।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से ही उनके बच्चे की मृत्यु हुई है। मौत के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए मृतक बच्चे के परिजनों और स्थानीय लोगों ने नींबला गांव में रामनगर-ऊधमपुर मार्ग पर धरना देकर उसे तीन घंटों तक जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर बच्चे की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

इसके बाद नायब तहसीलदार रामनगर ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शनकारियों को शांत किया। उन्होंने मामले की जांच कराने और दोषी पाए जाने वाले लोगों को खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन वापस लिया। तीन घंटों तक चलते धरना-प्रदर्शन की वजह से बंद रहे रामनगर-ऊधमपुर मार्ग पर बड़ी संख्या में वाहन फंसे रहे, जिसमें सवार लोगों को काफी देर जाम में फंस कर परेशान होना पड़ा। बच्चे को परिजन इलाज के लिए लेकर जब पहुंचे तो उसकी हालत काफी बिगड़ चुकी थी। उपजिला अस्पताल में जितना हो सका उसका इलाज किया गया, उसके बाद ऊधमपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फिर भी एक कमेटी गठित की जाएगी, जो मामले की जांच कर दो दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी।

- डॉ. महबूब इकबाल खान, बीएमओ रामनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.