Move to Jagran APP

बिजली के शटडॉउन ने खराब किया रविवार की छुट्टी का मजा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर ग्रिड स्टेशन में नियमित रखरखाव व मरम्मत कार्य के लिए रखे गए बिजली

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 02:12 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 02:12 AM (IST)
बिजली के शटडॉउन ने खराब किया रविवार की छुट्टी का मजा
बिजली के शटडॉउन ने खराब किया रविवार की छुट्टी का मजा

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : ऊधमपुर ग्रिड स्टेशन में नियमित रखरखाव व मरम्मत कार्य के लिए रखे गए बिजली के शटडॉउन ने ऊधमपुर के साथ डोडा और किश्तवाड़ जिलों में लोगों की रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया। बिजली निर्धारित शटडॉउन से करीब एक घंटा देरी से बहाल हुई।

loksabha election banner

ऊधमपुर ग्रिड स्टेशन में 132 व 33 केवीए यार्ड में बिजली की लाइनों, उपकरणों की नियमित मरम्मत व रखरखाव करने तथा खराब जंफरों को बदलने के लिए विभाग ने सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली शटडॉउन रखा था। सुबह तय समय आठ बजते ही ऊधमपुर जिले के साथ ही साथ डोडा और किश्तवाड़ जिलों में बिजली गुल हो गई।

रविवार को छुट्टी के चलते नौकरीपेशा व स्कूल व कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को छुट्टी होती है। जिसके चलते वे घर में आराम करने से लेकर टीवी देखने से लेकर अन्य काम करते हैं। मगर सुबह आठ बजे बिजली गुल होते ही पंखे और कूलर बंद हो गए, जिससे देर तक आराम करने के इरादे से सोए लोगों को जल्दी जागना पड़ा। इसके बाद सुबह से दोपहर तक वह न तो टीवी देख पाए और न ही बिजली से संबंधित कुछ और काम कर सके। रविवार के अवकाश के चलते ज्यादातर घरों में मशीनें लगा कर कपड़े धोए जाते हैं, मगर रविवार को दोपहर बाद तक बिजली होने की वजह से लोग कपड़े भी नहीं धो सके और न ही बिजली से संबंधित अन्य कोई काम कर सके।

हालांकि बिजली का शटडॉउन दोपहर दो बजे तक लिया गया था, मगर बिजली करीब एक घंटा बाद तीन बजे बहाल हुई। बिजली गुल रहने की वजह से ऊधमपुर, किश्तवाड़ और डोडा जिलों में लोगों की रविवार की छुट्टी का मजा किरकिरा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.