Move to Jagran APP

कचरे की समस्या हल करने के लिए किसी ने नहीं दिखाई गंभीरता : प्रीति

जागरण संवाददाता ऊधमपुर नगर परिषद ऊधमपुर पर कार्रवाई करते हुए 1.39 करोड़ रुपये के

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 02:48 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 02:48 AM (IST)
कचरे की समस्या हल करने के लिए किसी ने नहीं दिखाई गंभीरता : प्रीति
कचरे की समस्या हल करने के लिए किसी ने नहीं दिखाई गंभीरता : प्रीति

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : नगर परिषद ऊधमपुर पर कार्रवाई करते हुए 1.39 करोड़ रुपये के जुर्माने के फैसले को ऊधमपुर वार्ड नंबर एक की पार्षद प्रीति खजूरिया ने सही ठहराया है। उन्होंने इस जुर्माने के लिए ऊधमपुर के नगर परिषद और उसके अध्यक्ष की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही पूर्व विधायकों को भी इस समस्या के प्रति गंभीरता न दिखाने के लिए आड़े हाथों लिया।

loksabha election banner

मंगलवार को ऊधमपुर में पत्रकार वार्ता में अपनी बात रखते हुए प्रीति खजूरिया ने कहा कि एनजीटी की कार्रवाई से साफ हो गया है कि सारा शहर बेहद दूषित पानी पी रहा है और प्रयोग कर रहा है। क्योंकि जिस फिल्ट्रेशन प्लांट से शहर को पानी आपूर्ति की जाती है, वहां से एक किलोमीटर से भी कम दूरी पर नगर परिषद ने कचरा डंपिग यार्ड बना रखा है। इस कचरे से तवी प्रदूषित होती है, और वही दूषित पानी लोगों को सप्लाई किया जाता है। दूषित पानी की वजह से आज लगभग हर घर में टाइफाइड, हैजा व पीलिया जैसे दूषित पानी से होने वाले रोगों के मरीज हैं। एनजीटी की कार्रवाई से अब शायद नगर परिषद और नप अध्यक्ष जांगेंगे। नगर परिषद अध्यक्ष खुद भी एक डाक्टर हैं और अच्छी तरह समझते हैं कि दूषित पानी पीने से क्या रोग हो सकते हैं।

प्रीति ने कहा कि नप गठन के बाद पहली ही बैठक में उन्होंने जखैनी से कचरा डंपिग यार्ड को स्थानातंरित करने की मांग का प्रस्ताव पेश किया। जिसे सभी 21 पार्षदों ने मंजूरी भी दी। मगर आज तक इस मंजूर प्रस्ताव को आगे भेज कर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यहां तक कि बार-बार पूछने पर भी आज तक कोई जबाव नहीं दिया गया। आज तक शहर के इस अहम मुद्दे को लेकर कोई ठोस रणनीति नहीं बनाई गई।

उन्होंने पूर्व विधायकों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक पूर्व विधायक जिन्होंने 12 साल तक ऊधमपुर का प्रतिनिधित्व किया, इस समस्या को हल कराने में तो वह नाकाम रहे, मगर नगर परिषद पर 1.39 करोड़ के जुर्माने को उचित करार देने के साथ इस मुद्दे को कितनी बार कहां पर उठाया यह बता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.