Move to Jagran APP

पाइप बिछाने में लीपापोती, डीसी से शिकायत

जागरण संवाददाता ऊधमपुर चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ने जल शक्ति विभाग के ठेकेदार पर मानकों की

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 06:23 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 06:23 AM (IST)
पाइप बिछाने में लीपापोती, डीसी से शिकायत
पाइप बिछाने में लीपापोती, डीसी से शिकायत

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ने जल शक्ति विभाग के ठेकेदार पर मानकों की अनदेखी कर घटिया तरीके से काम करने और उचित गहराई में पाइप न डालने का आरोप लगाया है। चैंबर्स ने डीसी ऊधमपुर से शिकायत कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बिग बाजार के पीछे गली में जल शक्ति विभाग की ओर से नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है। कुछ दिन पहले ठेकेदार ने पाइप बिछाने के लिए खोदाई की, मगर मानकों के मुताबिक गहराई पर पाइप न बिछाने के चलते स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। जल शक्ति विभाग के एक्सईएन को इसकी जानकारी देकर कदम उठाने को कहा। इसके बाद जल शक्ति विभाग के एक्सईएन ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया और ठेकेदार को उचित गहराई और मानकों के मुताबिक पाइपें बिछाने के निर्देश भी दिए। मगर काम करने वाले ठेकेदार ने निर्देशों का पालन न करते हुए खोदाई करने के बजाय पहले की गई खोदाई में ही पाइप डाल कर उसे दबा दिया।

इस पर चैंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव विनोद गुप्ता ने डीसी ऊधमपुर को पत्र लिख कर शिकायत की है। उन्होंने विभाग के ठेकेदार पर घटिया तरीके से जल शक्ति विभाग के मानकों का पालन न करते हुए पाइप लाइन बिछाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि घटिया और मानको को दरकिनार कर किए जा रहे काम की शिकायत एक्सईएन से की गई थी। उन्होंने ठेकेदार को मानकों के मुताबिक और उचित गुणवत्ता से काम करने के निर्देश दिए थे। मगर ठेकेदार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

इसके साथ ही चैंबर्स महासचिव ने शहर में यूईई विभाग द्वारा पूरे शहर में सीवरेज बिछाने के लिए की जा रही खोदाई पर भी चिता व्यक्त की है। सीवरेज की पाइपें बिछाने के बाद शहर की गलियों और सड़कों को बदतर हालत में छोड़ दिया गया है। उन्होंने इस मामले में भी यूईई विभाग को खोदाई से बदहाल हुई गलियों को स्थाई रूप से और जल्द पक्का करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.